मेरठ: - परतापुर में परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर छात्रा का अपहरण

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 07:18 PM IST
  •  प्रतापपुर थाना क्षेत्र के कताई मिल स्थित शिवनगर से 11 वर्ष की छात्रा का अपहरण हो गया. बाइक सवार लड़कों ने पूरे परिवार को गन पॉइंट पर लिया और उस बिटिया को उठाकर ले गए. कताई मिल के पास शिव नगर कॉलोनी में रहने वाले नेत्रपाल ने बताया कि देर शाम 3 युवक बाइक से उनके वहां आए. उस वक्त उनकी 11 वर्षीय बेटी घर के बाहर खेल रही थी. युवकों ने पूरे परिवार को गन प्वाइंट पर ले लिया और बेटी को अपहरण कर ले गए. जाते समय आरोपी धमकी दे गए कि अगर पुलिस में रिपोर्ट की तो जान से मार देंगे. उधर, पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है. 
  •  जिले में कोरोना का संक्रमण 1 दिन के अंतराल के बाद फिर बढ़ता दिखा. अक्टूबर के पहले दिन मात्र 80 कोरोना संक्रमित मिले तो लगा कि शायद कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. लेकिन एक बार फिर 3043 सैम्पलों की जांच में 186 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इस बीच 5 लोगों की मौत हो गई. जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9500 को पार कर गई है. वहीं मरने वालों की संख्या 237 हो गई है. 15 अक्टूबर से जिले में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स को खोलने पर प्रशासन ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. प्रशासन ने इस मामले में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेगा. एडीएम सिटी ने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार से अनलॉक 5 को लेकर गाइडलाइन प्राप्त हो गई है. 
  • ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहे भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष के भतीजे का चालान काटने को लेकर बखेड़ा हो गया. शिवलोक पुरी निवासी खुशहाल बिरालिया शुक्रवार देर शाम ट्यूशन पढ़कर घर आ रहा था. कस्बा चौकी पर चेकिंग के दौरान दरोगा मुकेश कुमार ने उसकी बाइक को रोक लिया और मास्क न लगाने पर चालान काटने की धमकी दी. खुशहाल ने चालान काटने को कहा तो दरोगा ने उसे थप्पड़ मार दिया और पिटाई कर थाने में बैठा दिया. सूचना पर पहुंचे उसके चाचा भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष विनय वीरालिया व महानगर युवा मोर्चा के अध्यक्ष विनय शर्मा कंकड़खेड़ा थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर से कस्बा चौकी इंचार्ज की शिकायत की. सूचना पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर दिया और जमकर हंगामा कर दिया. विनय शर्मा ने एसपी सिटी से शिकायत की है. उधर इंस्पेक्टर ने फुटेज में मारपीट की जांच कराने के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है.
  •  अभी कुछ दिनों में प्रदूषण के खतरनाक स्थिति में पहुंचने की आशंका को देखते हुए जिले में 15 अक्टूबर के बाद से ग्रेप योजना लागू करने पर विचार किया जा रहा है. 15 अक्टूबर से 15 फरवरी तक मेरठ जिले में प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों पर सख्त पाबंदी रहेगी. जनरेटर पर भी पाबंदी लगाई जाएगी. अगले कुछ दिनों में ही ग्रेप यानी ग्रेटेड रिस्पांस प्लान लागू कर दिया जाएगा. हर विभाग को इसकी जिम्मेदारी सुनिश्चित कर दी गई है. डीएम ने कहा कि 15 अक्टूबर से जिले में ग्रेप लागू कर दिया जाएगा. 
  •  हाथरस कांड में पीड़िता के आरोपियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर सपा नेता सड़कों पर उतर गए. पैदल मार्च करते हुए सभी कमिश्नरी पहुंचे. उन्हें देख यहां पुलिस ने नाकेबंदी कर दी और गेट को बंद करा दिया गया. सर्किट हाउस से लेकर कमिश्नरी चौराहे तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई, ताकि सपा के प्रदर्शनकारी किसी प्रकार के अशांति न फैला सकें. उसके बाद कलेक्ट्रेट पर सपाइयों ने तिरंगे के साथ प्रदर्शन किया. धरने पर बैठे नेताओं ने हाथरस कांड के आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग की. नोकझोंक के बीच एसडीएम सदर को ज्ञापन सौंपा गया.

सम्बंधित वीडियो गैलरी