मेरठ: आलीशान फार्म हाउस के मालिक सस्पेंड दरोगा पर चौतरफा मार।

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 08:02 PM IST
  • यूपी के हाथरस में दलित लड़की के साथ गैंगरेप कर हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया. कई संगठन हाथरस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे है. इसी के साथ नगर निगम मेरठ के सफाई कर्मचारियों ने भी आज हड़ताल कर दी. जिसके चलते शहर में जगह जगह  कचरे के ढेर पड़ रहे. वीआईपी इलाकों में अधिकारियों के दबाव में जेसीबी की मदद से शहर के वार्डों और आम रास्तों से कचरा उठवा साफ सफाई करवाई. सिविल लाइन क्षेत्र में एडीएम अजय कुमार तिवारी ने खुद मौके पर पहुंच साफ सफाई करवाई.अधिकारियों ने दावा किया कि कुछ घंटे ही कार्मिकों ने हड़ताल की और सफाई व्यवस्था सुचारू रही.
  •   ऋषभ एकेडमी शिक्षिकाओं को वेतन नहीं देने के मामले से विवादों में आऩे के बाद अब एक ओर नया घोटाला सामने आया  है. जिसके बाद अब नए खुलासे से तहलका मचा हुआ है. एकेडमी में 1 अप्रेल से अब जमा हुए फीस के 57 लाख रूपए गायब हो गए है. अब तक 1 करोड़ रूपए से ज्यादा फीस की राशि जमा हुई है जिसमें से 57 लाख रूपए कहां गए किसी को पता तक नहीं है. इन छह महीनों में 10वीं 12वीं के छात्रों द्वारा पंजीकरण के लिए जमा करवाई गई 10 लाख रूपए भी गायब हो गई है. बोर्ड में फीस जमा ही नहीं हुई है. ऐसे में छात्रों के रोल नम्बर पर संकट के बादल मंडराने लगे है. 2014 से 20 तक करीब 25 करोड़ रूपए का घोटाला सामने आया है. एकेडमी का काम सम्भाल रहे अजय कुमार ने प्रेस कांफ्रेस कर जानकारी दी है. शासन और प्रशासन से जांच की मांग की है.
  •  हस्तिनापुर के सस्पेंड एसओ पर चौतरफा मार, कोर्ट और बिजली विभाग ने भी दिया झटका मेरठ के हस्तिनापुर थाना के पूर्व एसओ धर्मेंद्र सिंह को शनिवार को एसडीएम कोर्ट से झटका मिला.बता दें कि एसओ धर्मेंद्र सिंह को बिजली चोरी करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. बिजली विभाग ने पूर्व एसओ धर्मेंद्र सिंह पर बिजली चोरी के लिए दो लाख 71 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही 12,000 के शमन शुल्क का नोटिस भी दिया. अधिशासी अभियंता ने बताया कि धर्मेंद्र सिंह खुद कार्यालय आकर नोटिस रिसीव कर गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर 15 दिन में पूर्व एसओ आपत्ति नहीं करते है तो उनके खिलाफ वसूली की कार्रवाई की जाएगी.  बता दें कि इस मामले में बिजली विभाग ने पूर्व एसओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. 
  •  यूपी के मेरठ में एक होटल में नोएडा के एक व्यवसायी की लाश मिली है. पेशे से प्रॉपर्टी डीलर इस व्यक्ति की लाश मेरठ के सिग्नेचर होटल के एक कमरे में मिली. मृतक की पहचान चार मूर्ति चौक नोएडा निवासी आशीष बंसल उर्फ सोनू बंसल के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि व्यवसायी के कनपटी पर गोली लगी हुई मिली है और कमरे से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है. प्रथम दृष्टया पुलिस इसे खुदकुशी का मामला मान रही है। हालांकि कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मेरठ केंट एएसपी डॉ. ईराज राजा ने पत्रकारों को बताया कि सोनू 28 सितंबर से ही रेलवे रोड थाना क्षेत्र स्थित सिग्नेचर होटल में रुके हुए थे. गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे उनकी लाश होटल के कमरे में मिली.
  •  दिल्ली रोड पर हरीश प्लाईवुड नाम का शोरूम चोरों के निशाने पर है. लगातार चौथे साल चोरों ने इसे निशाना बनाया है. टीपी नगर के जगन्नाथ पुरी निवासी मनीष शारदा के इस शोरूम में बुधवार देर रात छत के रास्ते से चोर घुस आए और गल्ले को तोड़ कर नगदी चुरा कर फरार हो गए.पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी