मेरठ: हाथरस घटना के विरोध में सड़कों पर उतरा वाल्मीकि समाज

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 08:47 PM IST
  • हाथरस कांड के विरोध में सोमवार को बाल्मीकि समाज के लोगों ने महिलाओं एवं बच्चों समेत जिम खाना मैदान से लेकर डीएम कार्यालय तक प्रदर्शन किया और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग की. वहीं रालोद नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में कमिश्नरी पर उग्र प्रदर्शन किया. उसके बाद कमिश्नरी चौराहे पर सड़क जाम कर दी. कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. 
  •  कोरोना संक्रमण जिले में लगातार बढ़ता जा रहा है. नारी निकेतन की 21 युवतियां और महिलाएं समेत 134 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई. वही एक व्यक्ति की मौत हो गई. मेरठ में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 58 सौ से अधिक हो गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 240 हो गई है. मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की ओर से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है. फिर संक्रमण बढता जा रहा है. 
  • शहर के एक बड़े होटल में चल रहे सट्टे के अड्डे का खुलासा हुआ है. सूचना पर यहां सर्विलांस टीम ने छापा मारा. यहां एक कमरे में आईपीएल पर दांव लगाते होटल के मैनेजर सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया गया. उनके पास से 10 मोबाइल फोन व लैपटॉप समेत अन्य चीजें बरामद हुई हैं. पुलिस ने बताया कि इस गिरोह का सरगना राम है. उसने दिल्ली में आईपीएल की बुकिंग करने वाले बंटी नाम के बुकी से सॉफ्टवेयर खरीदा था. इसके अलावा यह कई अन्य बड़े शहरों के बुकियों के संपर्क में था. पैसों का लेनदेन ऑनलाइन या पेटीएम से किया जाता था. 
  • सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सुभाष नगर कॉलोनी में एक नाबालिग बच्ची के साथ दो बार दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. एक युवक ने नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर रेप किया तथा दूसरा युवक उसका अश्लील वीडियो बनाकर धमकियां देता और उसकी अस्मत को लूटता रहा. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित परिजनों के तहरीर पर दोनों पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. 
  • मेडिकल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में स्टाफ नर्स से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. आरोप एक सफाई कर्मी पर लगा है. उसे लेकर खूब हंगामा हुआ. स्टाफ नर्स ने कार्यवाही ना होने पर सोमवार से हड़ताल पर चले जाने के की चेतावनी दी. महिला स्टाफ के अनुसार कोविड-19 ड्यूटी के दौरान एक सफाई कर्मी ने उसके साथ छेड़खानी की तो दौड़ कर बाहर गयी और उसने हंगामा शुरू कर दिया. वहीं चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि सफाई कर्मी साफ सफाई कर रहा था, तभी उसने नर्स पर टिप्पणी कर दी. इसको लेकर या बवाल हुआ. छेड़खानी जैसी कोई बात नहीं है.
  •  पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के सरकार के फैसले के खिलाफ पश्चिमांचल में बिजली कर्मचारियों व अफसरों ने कार्य बहिष्कार कर पूजा भवन पर प्रदर्शन किया. सभी ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज करेंगे. 

सम्बंधित वीडियो गैलरी