मेरठ: गोवंशों के अवशेष मिलने पर हड़कंप, गढ़ रोड एक घंटे तक जाम

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 08:40 PM IST
  • जिले में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है. संक्रमण के साथ-साथ मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा. बीते 24 घंटों में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है और 157 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. पिछले एक सप्ताह से संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुणे से भी ज्यादा हो गई है. वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर जांच अभियान चलाया जा रहा है. इस कड़ी में 826 लोगों की जांच हुई, जिनमें दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दूसरी ओर दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले देखते हुए वहां से आने वाले लोगों की जांच बढ़ा दी गई है. मोयुद्दीनपुर और वैशाली बस अड्डे पर 175 लोगों की जांच हुई, इनमें से एक यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया है. प्रशासन ने बार्डर ही नहीं शहर के भीतर भी सख्ती बढ़ा दी है. मेरठ पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर बीते 24 घंटे में 650 लोगों के चालान काटे हैं और 18 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इन सभी के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है. 
  • प्रदेश सरकार शादी बयाह और अन्य समारोह में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक लगाने जा रही है. कोरोना के संक्रमण में हो रही बढ़ौतरी को देखते हुए यह कदम उठाया जाएगा. इससे पहले 200 लोगों के शामिल होने की छूट थी. लोग इससे नाराज हैं, उनका कहना है कि पहले ही 100 से अधिक लोगों को न्यौता दे चुके हैं. सीसीटीवी कैमरे की निगरानी वाले होटल और मंडप संचालकों में अलग खलबली मची हुई है कि कहीं 100 से अधिक अतिथियों का आना जाना सीसीटीवी में कैद हो गया और जांच पड़ताल हो गई तो कार्रवाई हो सकती है. 
  • रविवार को एक ओर जहां गोपाष्टमी पर्व मनाया जा रहा है और गायों का पूजन हो रहा है वहीं मुंडाली थाना क्षेत्र के इलाके में गो वंशों के अवशेष मिलने से हड़कंप मच गया. आसपास के लोग जमा हो गए और हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया और गढ़ रोड यातायात जाम कर दिया. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए नारेबाजी की. करीब एक घंटे तक यातायात बाधित रहा. मौके पर पहुंचे सीओ के एक सप्ताह के भीतर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया. 
  • ढाई लाख के ईनामी बदन सिंह बद्दो की फरारी प्रकरण में कल ईलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह की ओर से जो जवाब दाखिल करना है उसकी फाइल शनिवार को ही तैयार कर ली है. याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा था कि बद्दो एक ऐसा अपराधी है जो पुलिस की पकड़ से बाहर है लेकिन वह फेसबुक पर अपडेट रहता है. इस पर हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव से पूछा था कि डेढ़ साल में बद्दो को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से क्या-क्या प्रयास हुए इसके जवाब दिए जाएं. 23 नवंबर तक जवाब मांगा गया था. ऐसे में ब्रह्मपुरी सर्कल के सीओ अमित कुमार राय दस्तावेजों के साथ प्रयागराज पहुंच चुके हैं.

सम्बंधित वीडियो गैलरी