मुजफ्फरपुर के ANM स्कूल की 13 छात्राएं कोरोना संक्रमित, स्कूल में किया आइसोलेट

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 10:44 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के एएनएम स्कूल और छात्रावास की 13 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं. जिसके बाद एएनएम स्कूल को तत्काल ही बंद कर दिया गया है. स्कूल की बाकी 119 छात्राओं को निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद घर भेज दिया गया है.
मुजफ्फरपुर के ANM स्कूल की 13 छात्राएं कोरोना संक्रमित, स्कूल में किया आइसोलेट

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर के बैंक रोड स्थित एएनएम स्कूल और छात्रावास की 13 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं. जिसके बाद एएनएम स्कूल को तत्काल ही बंद कर दिया गया है. कोरोना से संक्रमित हुई छात्राओं को उनके छात्रावास में ही आइसोलेट करते हुए उनका इलाज किया जा रहा है. स्कूल की बाकी 119 छात्राओं को निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद घर भेज दिया गया है.

मामले के बाद एएनएम स्कूल की प्राचार्य निर्जला कुमारी ने बताया कि संक्रमित छात्राओं को तीन दिनों की दवा दी गई है. सबके लिए समय पर भोजन, नाश्ता व अन्य इंतजाम किए गए हैं. सभी की हालत स्थिर है। सबके माता-पिता से संपर्क कर संक्रमण की जानकारी उपलब्ध कराई गई है. अगर किसी की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उसको एसकेएमसीएच में भर्ती कराया जाएगा. छात्राओं के संपर्क में जो भी आए हैं, उनकी जानकारी जुटाई जा रही है. उनकी भी जांच होगी. जो लोग संक्रमित मिलेंगे सबको क्वारंटाइन किया जाएगा.

बाइक चोरी मामले में अरेस्ट 3 चोर मिले कोरोना संक्रमित,पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

सीएस डॉ.सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि रविवार को छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कुछ छात्राओं को शनिवार से परेशानी होनी शुरू हो गई थी. जब जांच कराई गई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, यहां 132 छात्राएं रहती हैं, ऐसे में संक्रमण का खतरा अधिक होने का डर था. संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर पूरी तरह से अलर्ट हैं.

कल तक निपटा लें अपने बैंकिंग संबंधी काम, मंगलवार से कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

मुजफ्फरपुर में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद जिले में अब तक रविवार को सबसे अधिक 232 नए संक्रमित मिले हैैं. जिला प्रशासन द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार 3137 संदिग्धों की जांच में 232 पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे 15 लोग स्वस्थ हुए हैं. अब जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 983 पहुंच पहुंच गई. एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.बीएस झा ने बताया कि रविवार को कोरोना के दो मरीज अस्पताल में भर्ती हुए हैं. अभी 17 संक्रमितों का इलाज अस्पताल के कोरोना वार्ड में चल रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें