मुजफ्फरपुर में बनेंगे 18 नए कंटेनमेंट जोन, सिविल सर्जन ने भेजा प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 11:22 PM IST
  • जिले में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखकर स्वास्थ्य विभाग ने 18 नए कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया है. जिनमें 15 शहरी क्षेत्रों में भी कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. इस संबंध में सिविल सर्जन ने शुक्रवार को एसडीओ पूर्वी के साथ ही एसडीओ पश्चिमी को भी पत्र लिखकर प्रस्ताव दिया है.
मुजफ्फरपुर में बनेंगे 18 नए कंटेनमेंट जोन, सिविल सर्जन ने भेजा प्रस्ताव

मुजफ्फरपुर. जिले में फिर से कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखकर स्वास्थ्य विभाग ने 18 नए कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला किया है. इस बारे में शुक्रवार को एसडीओ पूर्वी एवं पश्चिमी को सिविल सर्जन ने पत्र लिखकर प्रस्ताव दिया है. हाल ही में 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज जिले में मिले है. जिसके बाद 18 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है. जिनमें 15 शहरी क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में शामिल होंगे.

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया है कि जिले में 18 नए कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे. इन 18 स्थानों पर 19 घरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. जिले में 18 घरों में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं एक अन्य घर में कोरोना के पांच मरीज पाए गए है. उन्होंने बताया कि 15 शहरी क्षेत्र समेत 18 कंटेनमेंट जोन जिले में बनेंगे. वहीं कांटी, मीनापुर एवं कुढ़नी में भी एक-एक कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

बिहार: बीएसएससी चालक भर्ती परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी

जिले में नए कंटेनमेंट जोन बनाने के संबंध में सिविल सर्जन ने एसडीओ पूर्वी के साथ ही एसडीओ पश्चिमी को भी पत्र लिखकर प्रस्ताव दिया है. उन्होंने यह प्रस्ताव शुक्रवार को दिया है. जिले में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने 18 नए कंटेनमेंट जोन जिले में बनाने का निर्णय किया है. जिले में हाल ही में 23 कोरोना के मरीज पाए गए है. जिसे देखकर यह फैसला किया गया है. इसके साथ ही सभी को कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने को भी कहा गया है.

मुजफ्फरपुर कोर्ट में वेस्ट बंगाल CM ममता बनर्जी पर परिवाद, ये है आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें