16 नवंबर से शुरू होगा टीकाकरण का महा अभियान, ढूंढ- ढूंढ कर दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 10:21 AM IST
16 नवंबर से मुजफ्फरपुर में कोरोना के टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस महा अभियान को लेकर हर पंचायतों में शिविर लगाकर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.
16 नवंबर से मुजफ्फरपुर में कोरोना के टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा, File

मुजफ्फरपुर। कोरोना से बचने का एक ही उपाय है संपूर्ण टीकाकरण करवाना. इसी को ध्यान में रखते हुए 16 नवंबर से मुजफ्फरपुर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस महा अभियान को लेकर हर पंचायतों में शिविर लगाकर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

 

दिवाली और छठ पूजा के मौके पर हजारों की संख्या में लोग दूसरे राज्यों से वापस आए हैं. ऐसे में कई लोगों का टीकाकरण नहीं हो पाया है. बाहर से आए वैसे लोगों का टीकाकरण करवाया जाएगा. इसके लिए प्रत्येक पंचायतों में शिविर लगाकर कोरोना वैक्सीन की डोस दी जाएगी. बता दें आंगनवाड़ी सेविका ने सर्वे करके वैसे लोगों का ब्यौरा जुटाया है जो अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं ले पाए हैं या फिर जो वैक्सीन की दूसरी रोज नहीं ले पाए हैं.

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में शामिल हो सकेंगे मदरसा-संस्कृत बोर्ड के छात्र, NCERT का फैसला

18 साल से ऊपर वालों को दी जा रही वैक्सीन

अभी 18 साल से ऊपर वाले लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. पूरे जिले में 35,02,638 लोग ऐसे हैं जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा है. जिले में अभी करीब बारह लाख लोगों ने पहली डोज नहीं ली है. वहीं अभी महज 7 लाख 95 हजार लोगों ने कोरोना की दूसरी डोज नहीं ली है. तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस महा अभियान को लेकर हर पंचायतों में शिविर लगाकर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

सर्राफा बाजार 12 नवंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में सोना चांदी हुआ महंगा

पेट्रोल डीजल 12 नवंबर का रेट: पटना, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें