कन्या विवाह योजना का लाभ लेने के लिए 10 साल से भटक रही महिला, जानें पूरा मामला

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 4:35 PM IST
  • मुजफ्फरपुर की पूजा का कहना है कि प्रखंड कार्यालय में शिकायत करने पर भी कोई पहल नहीं की जाती है. कन्या विवाह योजना की मांग करने वाली पूजा ने प्रखंड कार्यालय पर आवेदन गायब करने का आरोप लगाया. इस मामले में बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि 2015 के पहले वाले आवेदन के लिए जिला प्रशासन की ओर से राशि आवंटित नहीं की गई है.
(प्रतिकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के लाभ के लिए एक महिला लाभुक बीते 10 सालों से प्रखंड कार्यालय का चक्कर काट रहीं है. वहीं प्रशासन की लापरवाही और कमियों के कारण महिला को अबतक इस योजना का लाभ नहीं मिला है. बीते कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के लाभुकों को लाभ नहीं मिलने की बात कही गई है.

सुनील कुमार गुप्ता की पत्नी कुमारी पूजा ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2011 में हुई थी. वह आगे बताती हैं कि कन्या विवाह योजना के लिए उसके पिता ने सभी जरूरी कागजात प्रखंड कार्यालय में उसी वर्ष जमा करा दिया था. लेकिन शादी के 10 साल बाद भी उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है.

बिहार में चल रहा कुर्सी का खेल, जनता को सरकार से कोई उम्मीद नहीं: तेजस्वी यादव

पूजा कहती हैं कि प्रखंड कार्यालय में शिकायत करने पर भी कोई पहल नहीं की जाती है. साथ ही उन्होंने प्रखंड कार्यालय पर आवेदन गायब करने का आरोप लगाया. इस मामले में बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि 2015 के पहले वाले आवेदन के लिए जिला प्रशासन की ओर से राशि आवंटित नहीं है.

मांझी का तंज- नौकरी और टिकट के लिए जमीन लिखवाने वाले भी किसान को दिलवाएंगे न्याय

मुजफ्फरपुर: फ्रेंड्स इलेवन की जीत, सुस्ता क्रिकेट क्लब को 51 रनों से हराया

मुजफ्फरपुर: गणतंत्र दिवस पर फ्रेंडली बैडमिंटन मैच का आयोजन

मुजफ्फरपुर : इंटर एग्जाम में कदाचार रोकने को सख्ती, एग्जाम एप से होगी मॉनिटरिंग

मुजफ्फरपुर: प्रोग्रेसिव क्रिकेट एकेडमी ने स्कूल ऑफ क्रिकेट को 49 रनों से हराया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें