आधुनिक सुविधाओं से लैस एसी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू, जानें कितना है किराया

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 05:17 PM IST
  • मुजफ्फरपुर से पटना के बीच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू कर दी गई है. इस बस के शुरू होने से यात्रियों का सफर काफी आसान और आरामदायक हो जाएगा. इसका किराया भी कम है और पटना से मुजफ्फरपुर के बीच स्टॉपेज ना होने के चलते यात्रियों का समय भी बचेगा.
बिहारवासियों को जल्द मिलेगी इलेक्ट्रिक बस की सर्विस, 21 में से 8 बसें पहुंची पटना

मुजफ्फरपुर. जिले में आधुनिक सुविधाओं से लैस एसी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू कर दी गई है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से यह बस सेवा मुजफ्फरपुर पटना के बीच शुरू की गई है. ये बसें अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस, प्रदूषण मुक्त और वातानुकूलित होंगी. इस बसे सेवा के शुरू होने को लेकर यात्री भी काफी उत्साहित हैं. उम्मीद है कि इस बस सेवा को लोगों का बढ़िया रिस्पांस मिलेगा.

गौर हो कि इस बस सेवा का किराया भी आम बसों से काफी कम रखा गया है. मुजफ्फरपुर से पटना के बीच इसका किराया 150 रुपए रखा गया है. इस बस सेवा को मंगलवार को शुरू कर दिया गया है. यात्रियों में इस बस में सफर लेने को लेकर काफी उत्साह दिखा. अन्य लोगों के साथ बस में सफर करने वाले यात्री बस की सुविधाओं के बारे में चर्चा करते हुए दिखे.

मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी की मौत, पत्नी समेत एक पर हत्या का केस

इस एसी इलेक्ट्रिक बस के लिए इमलीचट्टी में चार्जिंग प्वाइंट है. जहां इस बस को तीन घंटे चार्ज किया जाया करेगा. तीन घंटे में बस फुल चार्ज हो जाएगी और उसके बाद 250 किलोमीटर तक का सफर करने के बाद ही इसे दोबारा चार्ज करने की जरूरत पड़ेगी. स्पीड की बात करें तो इस बस की स्पीड लिमिट चालीस किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है. जिसे बाद में 60 किलोमीटर तक बढ़ाया जाएगा. पटना से चलने के बाद यह बस मुजफ्फरपुर तक यह बस बिना रुके ही पहुंचेगी. इसका कोई स्टॉपेज नहीं होगा जिससे यात्रियों का समय भी बचेगा. क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया कि निगम के पास अब मॉडर्न सुविधाओं से लैस बसें हैं. यात्री भी इन बसों को प्राथमिकता दे रहे हैं, उन्हें सस्ती, सुगम और सुरक्षित यात्रा प्रदान करना ही उद्देश्य है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें