मुजफ्फरपुर में PM आवास योजना की किश्त लेकर घर नहीं बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 9:18 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि लेकर घर नहीं बनाने वाले 171 लोगों पर सर्टिफिकेट केस किया गया है. इसके साथ ही 12 हजार से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी किया गया है और संबंधित प्रखंडों के बीडीओ को कार्रवाई तेज करने के लिए कहा गया है
प्रधानमंत्री आवास योजना (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त लेकर भी घर नहीं बनाने वालों पर जिले में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. आवास योजना के 50 हजार रुपए लेने के बाद भी लोगों के घर बनाने की शुरुआत नहीं करने पर इन पर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा जिले में 171 लोगों पर सर्टिफिकेट केस किए गए हैं और 12 हजार से अधिक लाभुकों को नोटिस भी भेजा गया है.

उल्लेखनीय है कि जिले में 48 हजार से ज्यादा आवास जिले में अधूरे हैं और जांच में पता चला है कि कुछ ने ही घर बनाने में पहली किश्त की राशि इस्तेमाल की है. हजारों लाभुकों की ओर से पैसा दूसरे मद में खर्च करने की बात सामने आई है. जिसके बाद पांच लाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. पांचों लाभुक सरैया प्रखंड के हैं और इसी प्रखंड के ही 48 लाभुकों पर राशि वसूली के लिए सर्टिफिकेट केस किया गया है. इसके अलावा अन्य प्रखंडों को मिलाकर 171 लोगों पर यह कार्रवाई हुई है. राशि जमा ना करवाने पर उन पर प्राथमिकी दर्ज होगी.

CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा डेट जारी, 4 मई से 10 जून तक एग्जाम

मुजफ्फरपुर के 8400 लाभुकों को रेड नोटिस जारी हुआ है. डीआरडीए की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से 1082 लाभुक पारु के ही है. रिपोर्ट के मुताबिक 12994 लाभुकों को उजला नोटिस जारी किया गया है. संबंधित प्रखंडों के बीडीओ को आवास नहीं बनाने वालों से राशि वसूलने की कार्रवाई की प्रक्रिया को तेज करने के लिए कहा गया है. राशि नहीं देने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें