बिहार चुनाव: पीएम मोदी को परोसा जाएगा सादा भोजन, प्रशासन ने तैयार किया मेन्यु

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Oct 2020, 4:22 PM IST
  • प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रमों के दौरान बनी मेन्यू से पता चलता है कि पीएम मोदी सादा खाने के शौक़ीन हैं. 28 अक्टूबर को चुनावी सभा के लिए प्रधानमंत्री के खाने की तैयारियां चल रही हैं.
प्रशासन ने तैयार किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खाने का मेन्यु(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सादा खाने के शौकीन है. उनके इसी शौक को देखते हुए उत्तर बिहार दौरे पर चुनावी कार्यक्रमों के बीच खाने के मेन्यू को लेकर तैयारियां चल रही है. जिसके अनुसार लंच में दाल के साथ तवे की रोटी और इसके साथ डिनर में खिचड़ी व गुजराती कढ़ी को रात के खाने में शामिल किया गया है.

पटना, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में 28 अक्टूबर को चुनावी सभा के लिए प्रधानमंत्री दिल्ली से सुबह के समय रवाना हो जाएंगे. इसी के मध्य उन्हें बिहार में रात तक रुकना पड़ सकता है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री के पूरे दिन के खाने की तैयारियां चल रही है जिसमें प्रधानमंत्री ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर वही करेंगे. पोहा, उपमा, इडली-सांभर, खाकरा व ब्रेड बटर में से किसी एक को प्रधानमंत्री के ब्रेकफास्ट की सूची में जोड़ा जाएगा. इसके बाद लंच के लिए मिक्स वेज सूप, मसाला चास, जीरा चावल, तवा रोटी, दाल, दो सब्जी और दही के साथ नींबू को शामिल किया गया है. प्रधानमंत्री लंच और डिनर दोनों समय दही खाना पसंद करते हैं. इसी कारण से लंच के अलावा उनके डिनर के समय में खिचड़ी व गुजराती कढ़ी के साथ दही को भी जोड़ा गया है.

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में तीसरे चरण के 6 सीटों पर 118 उम्मीदवार मैदान में

प्रधानमंत्री की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए उनकी स्वास्थ्य टीम ने सख्त निर्देश दे रखे हैं कि उनका खाना शुद्ध शाकाहारी हो और इसके साथ कोई भी मसालेदार चीज खाने में शामिल ना हो. इसके साथ ही स्वास्थ्य टीम ने बताया कि तवे की रोटी दाल के अलावा मिक्स खिचड़ी के साथ गुजराती कढ़ी प्रधानमंत्री को सर्वाधिक पसंद है. साथ ही वे दोनों समय खाने में दही भी लेते हैं.

पैसा चुकाने के बाद भी सूदखोरों ने युवक से को पीटा, आहत हो युवक ने जहर निगला, मौत

प्रधानमंत्री अपनी सभी स्वभाव के बीच अपने खाने का रूटीन नियमित रखते हैं उनके इस नियमित रूटीन में कोई अंतर नहीं आने दिया जाता. प्रधानमंत्री शाकाहारी भोजन व नियमित समय पर भोजन को प्राथमिकता देकर खुद को फिट रखते हैं. 28 अक्टूबर को सर्वप्रथम दरभंगा में उसके बाद मुजफ्फरपुर अंत में पटना में प्रधानमंत्री अपनी चुनावी सभाएं करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें