स्वास्थ्य मुख्यालय का आदेश, कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मरीज के घर से 15 घरों तक होगी कोरोना जांच

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 12:07 PM IST
  • कोरोना के कारण बिहार स्वास्थ्य मुख्यालय के आदेश के बाद सभी स्वास्थ्य और अधिकरियों की छुट्टिया 5 अप्रैल तक छुट्टी रद्द कर दी गई है. साथ ही यह भी आदेश दिया है कि यदि कोई कोरोना मरीज मिलता है तो उसके घर से आस पास के 15 घरों में कोरोना की जांच की जाए.
स्वास्थ्य मुख्यालय का आदेश, कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मरीज के घर से 15 घरों तक होगी कोरोना जांच

मुजफ्फरपुर. जबसे भारत में दोबरा कोरोना के मामले मिलने शुरू हुई तबसे सभी राज्य सरकारें दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच करनी भी शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में बिहार सरकार ने भी मुंबई, दिल्ली, गुजरात समेत अन्य कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच शुरू कर दी है. जिसके तहत एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर कोरोना की जांच शुरू कर दी है. वही बिहार के मुजफ्फरपुर में किसी घर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर आस पास के 15 घरों के सभी लोगों का कोरोना जांच के आदेश दिए गए है.

इतना ही नहीं स्वास्थ्य मुख्यालय के आदेश के बाद से सभी स्वास्थ्य व अधिकारीयों की भी छुट्टिया रद्द कर दी है. इसके साथ ही सभी चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियों को 5 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया गया है. वही चिकित्सिकों को अपने अस्पताल में भी रहने के आदेश दिए गए है. आदेश में खा गया गया है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसे होम आइसोलेशन किया जाए. वही अधिक तबियत खराब होने पर उन्हें एसकेएमसीएच रेफर कर भर्ती किया जाए.

शराब तस्करी की है जानकारी है तो घुमा दीजिए इन नंबरों पर कॉल, जानें

सभी जगहों पर जांच शुरू होने के बाद से अभी तो मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए है, जो मुंबई से आए है. दोनों को मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां पर दोनों का इलाज किया जा रहा है. वही सिविल सर्जन ने बताया कि प्रधान सचिव कि तरफ से आदेश दिया गया है कि प्रतिदिन 1200 आरटीपीसीआर जांच की जाए. वही इसके लिए जिला स्तर पर अधिकारीयों की १ाथ टीमों को काम पर लगाया गया है.

आज ही निपटा लें सभी शुभ काम, जानें होलाष्टक में क्या हो सकता है नुकसान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें