लॉकडाउन बढ़ने के बाद मुजफ्फरपुर में अब नए समय पर खुलेंगी दुकानें

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 3:09 PM IST
  • शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. शहर में सुबह 6 बजे से 10 बजे तक दुकानें खुलेंगी वहीं ग्रामीण इलाकों में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक दुकानें खोलने का निर्देश दिया गया है.
नए समय पर खुलेंगी दुकानें

मुजफ्फरपुर: बिहार में लॉकडाउन बढ़ने के बाद जिला प्रशासन की ओर से अब शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. 25 मई तक शहर में सुबह 6 बजे से 10 बजे तक दुकानें खुलेंगी वहीं ग्रामीण इलाकों में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक दुकानें खोलने का निर्देश दिया गया है.

अभी तक की गाइडलाइंस की हिसाब से शहर और गांवों में जरूरी दुकानों के खुलने का समय सुबह 7 बजे से 11 बजे तक निर्धारित था, लेकिन बढ़ाए गए लॉकडाउन में समय में बदलाव किया गया है. रोजाना जरूरत वाली चीजों की दुकानें जैसे सब्जी, फल, दूध, अंडे, मांस, मछली और अन्य खाद्य सामग्रियों के लिए दुकानें खोलने की नई व्यवस्था लागू होने से अब लोगों को थोड़ा जल्दी उठकर सामान की व्यवस्था करनी होगी.

मुजफ्फरपुर में कोविशील्ड की जगह पर लोगों के पास आया कोवैक्सीन का मैसेज

जिलाधिकारी ये तय करेंगे कि एक स्थान पर एक ही दुकान खुले, ताकि भीड़ न लगे और संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके. गृह विभाग आदेश के बाद डीएम की ओर से तैयारी शुरू हो गई है.

मुजफ्फरपुर: 2 मरीजों की मौत, सिविल सर्जन ने आइसोलेशन के मरीजों की मांगी डिटेल्स

25 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के लिए निर्माण सामग्री और हार्डवेयर की दुकानों को भी थोड़ी राहत दी गई है. अब ये दुकानें हफ्ते के दो दिन यानि सोमवार और गुरूवार को सुबह 6 से 10 बजे तक खुलेंगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें