शराब माफियाओं ने कोर्ट को किया गुमराह, फर्जी जमानत पर रिहा, एक गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 6:13 PM IST
  • शराब माफियाओं ने जेल से जमानत पर छूटने के लिए लिए फर्जी जमानतकर्ता को पेश किया. ऐसा जमानतकर्ता जिसके पास जमानत में देने के लिए दिए गए जमीन के कागज फर्जी निकलें.
शराब माफियाओं ने कोर्ट को किया गुमराह, फर्जी जमानत पर रिहा, एक गिरफ्तार (फाइल फ़ोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार में कानून व्यवस्था को गुमराह करने में शराब माफियाओं ने कोई कसर नहीं छोड़ शराब माफियाओं ने जेल से जमानत पर छूटने के लिए लिए फर्जी जमानतकर्ता को पेश किया. ऐसा जमानतकर्ता जिसके पास जमानत में देने के लिए दिए गए जमीन के कागज फर्जी निकलें. इसका खुलासा एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने किया है. इस संबंध में एक फर्जी जमानतकर्ता जोकि पेशेवर जमानतकर्ता राम चंद पंडित है उसे मुशहरी के पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ मुशहरी थाने में केस भी दर्ज किया गया है. इसके अलावा अन्य फर्जी जमानतकर्ता को भी चिन्हित करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने बताया कि 16 अक्टूबर 2019 को कांटी थाना के पुलिस पदाधिकारी नीलेश कुमार के बयान पर जितेंद्र राय के खिलाफ शराब मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसमें जितेंद्र को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. इस दौरान जितेंद्र ने निचली अदालत में जमानत की पेशकश की थी. लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी. इसके बाद आरोपी ने उच्च न्यायलय में बेल अर्जी दी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने धारा 167 सीआरपीसी का लाभ देते हुए जमानत दे दिया. इसी मामले में कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए मुजफ्फरपुर एसएसपी को कोर्ट में स्वयं हाजिर होकर जवाब देने को कहा था. एसएसपी कोर्ट में विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश भी हुए थे.

पटना एम्स में भर्ती सदर अस्पताल के डॉ मनोरंजन की मौत,कोरोना वायरस से थे संक्रमित

फर्जी जमानत होगी रद

एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने बताया कि कोर्ट के संज्ञान लेने के बाद मद्य निषेद के विशेष पीपी ने जितेंद राय के जमानत को खारिज कराने की पहल शुरू की. इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि जो जमानत के लिए गारेन्टर बना है. वह जमीन का कागजात पेश किया है. जो मुशहरी इलाके का है. इसका सत्यापन सीओ मुशहरी से कराया गया. जिसमे कागजात गलत निकला. मतलब कोर्ट में जमानत के लिए जो कागजात दिए गए, वह गलत व फर्जी दस्तावेज था. इसके आधार पर राम चंद पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार किया. साथ ही जितेंद राय के जमानत को रद्द कराने की कवायद शुरू कर दी है. इसके लिए जल्द विशेष कोर्ट में पुलिस की ओर से विशेष उत्पाद पीपी अर्जी देंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें