बिहार में पहली बार 14 मार्च से शुरू होगी वूमेंस फुटबॉल लीग, 5 टीम लेंगी हिस्सा

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 08:54 PM IST
  • ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के निर्देश पर मुजफ्फरपुर में 14 मार्च से 25 मार्च तक सूबे में पहली बार बिहार वुमेंस फुटबॉल लीग होने जा रहा है. पहली बार बिहार में महिला इंटर क्लब फुटबॉल लीग का आयोजन होगा.
बिहार में पहली बार 14 मार्च से शुरू होगी वूमेंस फुटबॉल लीग, 5 टीम लेंगी हिस्सा (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार फुटबॉल एसोसिएशन और मुजफ्फरपुर पुलिस विभाग की संयुक्त देखरेख में ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के निर्देश पर मुजफ्फरपुर में 14 मार्च से 25 मार्च तक सूबे में पहली बार बिहार वुमेंस फुटबॉल लीग होने जा रहा है. पहली बार बिहार में महिला इंटर क्लब फुटबॉल लीग का आयोजन होगा. इसकी तैयारी जोर शोर से की जा रही है. मुजफ्फरपुर के न्यू पुलिस लाइन मैदान में आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है. बीएफए के महासचिव सैयद एजाज हुसैन मंगलवार को बताया कि फुटबाल एसोसिएशन के पटना कार्यालय में मंगलवार तक छह क्लबों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बुधवार को क्लब और खिलाड़ियों की सूची जारी की जाएगी. 

14 से 25 मार्च तक होने वाले आयोजन को लेकर रविवार से मैदान की साफ-सफाई शुरू कराई गई. इस दौरान मैदान से जंगल-झाड़ व घास की कटाई की गई. मुजफ्फरपुर फुटबॉल एसोसिएशन व मुजफ्फरपुर पुलिस विभाग की संयुक्त देखरेख में तैयारी की जा रही है. आईजी फुटबॉल टीम के कोच निलेश कुमार सिंह व बिहार वुमेंस कोच असगर हुसैन ने संयुक्त रूप से बताया कि मैदान बनाने में पांच से छह दिन लग जाएंगे. उम्मीद है की हम बहुत जल्दी सारी तैयारियां पूरी कर लेंगे. और निर्धारित समय पर ही फुटबाल मैच का आयोजन कराया जायेगा.

बिहार में शनिवार को 104000 बूथों पर नए वोटरों ने डाउनलोड किया ई-ईपिक

वहींं खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है. इस सारे प्रोग्राम मुजफ्फरपुर पुलिस विभाग की देख रही में की जायेगी. महिला खिलाडियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, महिला कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई जायेगी. बिहार के अलग-अलग जिलों और संभावित दूसरे प्रदेशों से भी खिलाड़ियों के आने की आशंका है. जल्द ही ऑर्गनाइजर टीमों के नामों को घोषणा सार्वजनिक कर देंगे.

बिहार में बंपर नौकरियां, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में रिक्त पदों पर जल्द भर्ती

मैच के दौरान विजेता टीम या अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा. जिससे महिला खिलाडियों का मनोबल भी बढ़ेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये बिहार का पहला महिला खिलाडियों द्वारा खेला जाने वाला बड़े स्तर का टूर्नामेंट होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें