BRA बिहार यूनिवर्सिटी में PG नामांकन में छात्राओं से ली जा रही इतनी फीस

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 12:58 AM IST
  • BRA बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी नामांकन के दौरान छात्राओं से धनराशि ली जा रही है, जबकि राशि नहीं लेने का प्रावधान है. इसके अलावा भी कई कालेजों और पीजी विभागों में छात्राओं से फीस ली जा रही है.
BRA बिहार यूनिवर्सिटी

BRA बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. BRA बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से पीजी में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. जहां बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी नामांकन के दौरान छात्राओं से धनराशि ली जा रही है, जबकि राशि नहीं लेने का प्रावधान है. इसके अलावा भी कई कालेजों और पीजी विभागों में छात्राओं से फीस ली जा रही है. इतना ही वहीं वहीं कुछ छात्राओं ने बताया कि नामांकन शुल्क के नाम पर 150 रुपये, मिसलेनियस के लिए 1695 रुपये समेत करीब दो हजार रुपये नामांकन के दौरान लिए जा रहे हैं. 

इस मामले में छात्रा रश्मि प्रिया, श्वेता ङ्क्षसह, सृष्टि और सुमन ने बता करते हुए बताया कि पिछले सत्र में भी कई विभागों में नामांकन के नाम पर शुल्क लिया था. इस बार भी जब वो नामांकन के लिए गईं तो यूनिवर्सिटी की और से उनसे शुल्क की मांग की गई, जबकि शुल्क लेने जैसा कोई भी प्रवधान नहीं है. वहीं विभागाध्यक्षों और प्राचार्यों का इस बारे में कहना है कि छात्राओं से नामांकन शुल्क नहीं लिया जा रहा है. 

बाढ़ की वजह से बिहार से UP-दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों का रूट चेंज, शेड्यूल

केवल मिसलेनियस शुल्क और विकास शुल्क लिया जा रहा. उसकी भी पावती छात्राओं को दी जा रही है. साथ ही इस बारे में प्राचार्यों का कहा है कि तय शुल्क से ज्यादा राशि नहीं ली जा रही है. बता दें कि पीजी में पहली मेधा सूची के आधार पर सात जुलाई तक नामांकन की प्रक्रिया होनी है. अबतक करीब 50 फीसद ही नामांकन हो सका है. 7 जुलाई के बाद दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी.

पंचायत चुनाव को लेकर एक्शन में मुजफ्फरपुर पुलिस, IG रेंज ने की समीक्षा बैठक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें