आंगनबाड़ी सेविकाओं का पोषाहार वितरण से इन्कार,पारू प्रखंड के LS की बदली की मांग

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 3:17 PM IST
  • सेविकाओं ने पत्र लिखकर जिला कार्यक्रम अधिकारी के तबादले की मांग की है. उनका कहना है कि अगर उन पर भरोसा नहीं है तो ओटीपी सिस्टम की जगह डीबीटी सिस्टम से पोषाहार वितरण किया जाए
आंगनबाड़ी केंद्र (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के अंतर्गत काम कर रही सेविकाओं ने ओटीपी सिस्टम से पोषाहार वितरण करने के इन्कार कर दिया है. सेविकाओं ने पारू प्रखंड की सेक्टर-आठ की एलएस पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है और उनके तबादले की मांग की है.

इस संबंध में आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने आईसीडीएस की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र सौंपकर समस्या का हल करने के लिए कहा है. सेविकाओं की ओर से खुदीराम स्मारक स्थल पर बैठक का भी आयोजन किया गया. इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला सचिव प्रतिमा कुमारी ने बताया कि इस व्यवस्था से सेविकाओं को काफी परेशानी हुई है. सभी लाभुकों को पोषाहार नहीं मिल पा रहा है. सेविकाओं का कहना है कि अगर उन पर भरोसा नहीं है तो डीबीटी के माध्यम से पोषाहार वितरण किया जाए.

बिहार में 25 जनवरी को मानव शृंखला के लिए भाकपा- माले ने महागठबंधन से की अपील

जिला सचिव प्रतिमा कुमारी ने कहा कि पहले भी सेविकाओं की ओर से पोषाहार वितरण करने से मना किया था लेकिन तब मामला सुलझा लिया गया था और उन्होंने काम शुरू कर दिया था. अब एक बार फिर सेविकाओं की ओर से ओटीपी सिस्टम से पोषाहार वितरण से मना कर दिया गया है और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को इस संबंधी पत्र सौंपा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें