Army job: एआरओ की सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़े गये यूपी के युवा

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 6:50 PM IST
  • मुजफ्फरपुर: चक्कर मैदान में एआरओ की सेना भर्ती के समय दो दर्जन युवक फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़े गये. ये युवक यूपी के थे और बिहार के कोटे में सेंधमारी करके बहाली में शामिल होना चाहते थे. पुलिस ने इन्हें कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया है. 
Army job: एआरओ की सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़े गये यूपी के युवा

मुजफ्फरपुर: सोमवार को कुछ युवक मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में दानापुर एआरओ की सेना भर्ती की प्रक्रिया में फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़े गये. ये युवक सोल्जर टेक्निकल श्रेणी की शारीरिक दक्षता की परीक्षा में शामिल हुए थे. जहां मिलिट्री इंटेलीजेंस ने फर्जी दस्तावेज के साथ इन्हें पकड़ा. फर्जीवाड़ा करके परीक्षा में शामिल हुए इन युवको की संख्या लगभग दो दर्जन थी. ये युवक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे. इनके पास पटना, सारण एवं सीवान से बने फर्जी डॉक्यूमेंट थे. पुलिस के अनुसार इन्हें कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है.

चक्कर मैदान में 28 जनवरी से एआरओ की सेना बहाली की प्रक्रिया चल रही है. जिसमें सोमवार को सोल्जर टेक्निकल श्रेणी के लिए शारीरिक दक्षता की जांच में लगभग पांच हजार उम्मीदवार शामिल हुए. ये उम्मीदवार पटना, सारण एवं सीवान के थे. इस चयन प्रक्रीया के समय ही मिलिट्री इंटेलीजेंस ने कुछ युवकों को पकड़ा, जो नकली दस्तावेज के साथ परीक्षा में शामिल हुए थे. इसके बाद काजी मोहम्मदपुर थाने की पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित किया गया. लेकिन पुलिस ने सिर्फ कड़ी चेतावनी के साथ इन युवकों को छोड़ दिया. इसके साथ ही बहाली की किसी भी प्रक्रिया में आगे से नकली दस्तावेज के साथ शामिल न होने का निर्देश भी दिया है.

एक बार फिर घरेलू सिलेंडर हुआ 50 रुपए महंगा, जानें क्या है नया रेट

काजी मोहम्मदपुर थाने के अपर थानेदार मुनेश्वर सिंह का कहना है कि सेना की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं की गयी थी. इस कारण इन लोगों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. इसके साथ ही सेना के नाम पर दलाली करने वालों से सावधान रहने की सलाह भी दी. यूपी के ये युवक बिहार के कोटा में धोखाधड़ी करके शामिल होने का प्रयास कर रहे थे. थानेदार ने इस बारे में आगे बताया कि किसी भी बहाली की प्रक्रिया के समय फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें