Army Recruitment: अभ्यार्थियों ने जमाया मौर्या एक्स्प्रेस पर कब्जा यात्री परेशान

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 12:08 PM IST
  • गुरुवार को सेना भर्ती का पहला दिन था. लेकिन अभ्यार्थियों के आने का दूसरा दिन था और इसी भीड़ का सामना करना पड़ा गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस को.
Army Recruitment: अभ्यार्थियों ने जमाया मौर्या एक्स्प्रेस पर कब्जा यात्री परेशान (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार के सात जिलों के लिए 11 फरवरी से 28 फरवरी तक चलने वाली सेना बहाली कि शुरुआत बुधवार से हो चुकी है, गुरुवार को सेना भर्ती का पहला दिन था. लेकिन अभ्यार्थियों के आने का दूसरा दिन था और इसी भीड़ का सामना करना पड़ा गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस को, गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सेना बहाली के लिए जा रहे अभ्यर्थियों से ट्रेन भरी रही. अभ्यर्थी स्लीपर व जनरल बोगी में कब्जा जमा मुजफ्फरपुर तक पहुंचे. बता दें कि इन भर्तियों में सारण क्षेत्र के सभी जिलों से अभ्यार्थियों को बुलाया गया है. 

इसी कारण मौर्या एक्स्प्रेस ज्यादा प्रभावित हुई है. क्योंकि मौर्या एक्स्प्रेस गोरखपुर से हटिया जाती है, और वह कोलकाता जाने के लिए सिवान, मसरख, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए कोलकाता जाती है. इसलिए यह ट्रेन अभ्यार्थियों के भीड़ का शिकार हो गई. अभ्यर्थियों की अधिक संख्या छमता से अधिक होने के कारण ट्रेन में आरक्षण करा कर बैठे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. यात्रियों ने कहा कि सीवान में काफी संख्या में अभ्यर्थी मुजफ्फरपुर के लिए चढ़े थे. 

पासपोर्ट बनवा रहे हैं तो कैसे कराएं ऑनलाइन पुलिस वेरीफिकेशन, जानें फुल डिटेल्स

कई अभ्यर्थियों ने जबरन यात्रियों के सीट पर कब्जा जमाकर बैठ गए. कई बोगियों में तो अभ्यार्थियों और यत्रियों के बीच तीखी झड़प भी हुई. एस 5 बोगी के यात्रियों ने इस संबंध में रेलवे को ट्वीटर पर शिकायत की. इसके बाद जीआरपी ट्रेन में पहुंच कर मामले की जांच की. हालांकि, किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

विजय हजारे ट्रॉफी: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने खिलाड़ियों की सूची जारी की

बिहार के मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में पहली बार दानापुर एआरओ के अधीन आने वाले सात जिलों के लिए 11 से 28 फरवरी तक सेना बहाली की प्रक्रिया शुरु हुई है. इसमें सोल्जर जीडी, टेक्निकल, क्लर्क/एसकेटी, नर्सिंग सहायक और ट्रेडसमैन श्रेणी के लिए बहाली हो रही है. इसमें पटना, बक्सर, भोजपुर, सीवान, सारण, गोपालगंज और वैशाली जिले के 88 हजार पांच सौ से अधिक युवक शामिल हो रहें हैं. शरीरिक दक्षता की जांच के बाद मेडिकल जांच हो रही है. सुबह दो बजे से बहाली के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश कराया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें