घर बैठे पोस्ट से मिलेगी डिग्री, BRBU के छात्रों को नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 10:08 AM IST
  • बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के छात्रो पोस्ट द्वारा घरो पर डिग्री भेजने की व्यवस्था की गयी है. विवि के कुलपति प्रो हनुमान प्रसाद पाण्डेय बताया कि छात्रो को इसके लिए आनलाइन आवेदन करना होगा. इस सुविधा के लिए छात्रो को कुछ रुपयो का भुगतान भी करना पडेगा.
बीआरएबी यूनिवर्सिटी के छात्रो के पोस्ट दवारा घर बैठे मिली डिग्री

मुजफ्फरपुर: अपने सर्टिफिकेट के लिए अब आपको विश्वविद्यालय के चक्कर नही लगाने होगे. बीआरएबी यूनिवर्सिटी जल्द आपकी डिग्री और सर्टिफिकेट को डाक द्वारा आपके घर पर भेजने की सुविधा कर रहा है. इसके लिए छात्रों को विवि की वेबसाइट पर डिग्री या सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई करना होगा. जिसके लिए छात्रों को शुल्क भी देना होगा. साथ ही इस साल विवि से पास होने वाले छात्रों के शैक्षिक प्रमाण पत्रो पर उनकी फोटो भी होगी.

बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने बताया कि छात्रो को डाक द्वारा घरो पर सर्टिफिकेट और डिग्री भेजने की व्यवस्था की जा रही है. जिसके लिए बिहार के छात्रों को 200 रुपये शुल्क आनलाइन जमा करना होगा. वही अन्य राज्य के छात्रो को 500 रुपये का शुल्क चूकाना होगा. विदेश में रहने वाले वाले छात्रो के इसके लिए 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. नई व्यवस्था को इसी माह आरम्भ कर दी जायेगा. कुलपति प्रो हनुमान पाण्डेय ने कहा. किसी भी तरह की गडबड़ी को रोकने के लिए सर्टिफिकेट और डिग्री पर छात्रो का फोटो भी लगा होगा.

CBSE की सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप का लाभ नहीं ले पा रहीं मुजफ्फरपुर की बेटियां

 

नई व्यवस्था के बाद छात्रो के विश्वविद्यालय के चक्कर नही लगाने होगे. छात्रो को तत्काल जरुरत के लिए डिग्री और सर्टिफिकेट को विवि की वेबसाइट पर उपलोड कर दिया जाएगा. जिससे छात्र नौकरी और अन्य जरुरत के लिए डिग्री और सर्टिफिकेट का प्रिंट निकाल सकते है. इस व्यवस्था को सुचारु रुप चलाने के लिए विवि ने आईटी सेल का गठन किया है.

पुलिस चौकसी की खुली पोल, छठ मनाने गए शिक्षक के घर से 11 ताले तोड़कर चोरी

बिहार में कल से चलेंगी 7 इंटरसिटी एक्सप्रेस पूजा स्पेशल ट्रेनें, जानिए शेड्यूल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें