मुजफ्फरपुर में अगले चार दिनों तक RTPCR जांच पर रोक, जानिए क्या है वजह

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 3:07 PM IST
  • बिहार के मुजफ्फरपुर में चार दिनों तक आरटीपीसीआर जांच पर रोक लगा दी है. सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार चौधरी के अनुसार, जिले में नौ हजार से आरटीपीसीआर सैंपल अभी पेंडिंग में है जिनकी रिपोर्ट लाना बाकी है.
मुजफ्फरपुर में अगले चार दिनों तक आरटीपीसीआर जांच पर रोक.( सांकेतिक फोटो )

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में अगले चार दिनों तक कोरोना की आरटीपीसीआर( RTPCR ) जांच पर रोक लग गई है. इन चार दिनों में आप जिले के किसी भी जांच केंद्र पर आरटीपीसीआर जांच नहीं करा सकेंगे. सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया है कि जिले में अभी करीब नौ हजार से अधिक आरटीपीसीआर जांच पेंडिंग में है. जिनकी जांच करने में कम से कम चार दिनों का समय लग सकता है. इसके अलावा जिले के जांच केंद्र को भी निर्देश दिया गया है, कि आने वाले दिनों पेंडिंग जांच को पूरा करे.

जानकारी के अनुसार, एसकेएमसीएच में पांच हजार से अधिक सैंपल पेंडिंग हैं, वहीं मुजफ्फरपुर के अलावा अन्य जिलों की सरकारी और निजी लैब में चार हजार सैंपल पेंडिंग में हैं. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने फैसला किया है कि जब तक एसकेएमसीएच के पेंडिंग सैंपल की जांच नहीं हो जाती है तब तक नए सैंपल नहीं लिये जाएंगे. डॉ चौधरी ने कहा, कि पेंडिंग सैंपल की जांच हमारी पहली प्राथमिकता है. इसके बाद ही आगे के सैंपल लिए जाएगे.

कोरोना काल में उत्तर रेलवे चलाएगा UP-बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन, पढ़ें पूरी डिटेल

राज्य में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. बीते 24 घंटे में बिहार में 12604 कोरोना संक्रमित पाए गए. इस सख्या के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की सख्या एक लाख के पार पहुंच गई है. दूसरी लहर में महज 35 दिनों में संक्रमितों की सख्या एक लाख हो गई. जबकि कोरोना की पहली लहर में संक्रमितों की सख्या एक लाख पहुंचने में 146 दिनों का समय लग गया था. वर्तमान समय में देश में 3 लाख 62 हजार 787 कोरोना संकमित है. 3285 लोगों को वायरस ने अपना शिकार बना लिया है.

मुजफ्फरपुर की शाही लीची अब लोगों को ऑनलाइन माध्यम में होगी उपलब्ध

रेमडेसिविर के नाम पर बिहार में स्वास्थ्य विभाग के नियमों का उल्लंघन, ड्रग कंट्रोलर अधिकारी चुप

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें