मुजफ्फरपुर से काठमांडू के लिए आज से बस सेवा शुरू, ये रहेगा शेड्यूल

Nawab Ali, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 2:57 PM IST
  • मुजफ्फरपुर से काठमांडू के लिए आज शाम 4 बजे से बस सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. कोरोना संक्रमण के कारण भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए फिर से बस शुरू करने का निर्णय लिया गया है.
भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा आज से शुरू होगी. प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर. कोरोना संक्रमण के कारण मुजफ्फरपुर से नेपाल के लिए जाने वाली मैत्री बस सेवा को को रोक दिया गया था. 20 महीने बाद भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बाद बस सेवा फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है. पटना से खुलने के बाद यह बस मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल होते हुए काठमांडू पहुंचेगी. शाम चार बजे मुजफ्फरपुर के ईमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड पर पहुंचेगी. बिहार पथ परिवहन निगम मुजफ्फरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार का कहना है कि भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा शुरू होने यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

मुजफ्फरपुर से नेपाल जाने वालों के के लिए राहतभरी खबर है. कोरोना संक्रमण के कारण भारत-नेपाल बस सेवा 20 महीने से बंद थी लेकिन आज से यह बस सेवा फिर से बहाल हो जाएगी. क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि शाम चार बजे काठमांडू के लिए जाने वाली बस मुजफ्फरपुर बस स्टैंड पर पहुंचेगी. मुजफ्फरपुर से काठमांडू के लिए यह बस सवा चार बजे रवाना होगी. बस सेवा बंद होने के कारण यात्रियों को काफी समय से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. नेपाल जाने वाले यात्री बस सेवा फिर से बहाल करने की मांग भी कर रहे थे.

बिहार में दिवाली पर 14 घरों का दीया बुझा, RJD बोली- नीतीश की शराबबंदी का क्रूर सच

क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार का कहना है कि कोरोना संक्रमण का ध्यान रखते हुए सभी यात्रियों और चालक-परिचालक को मास्क व सैनीटाइजर का इस्तेमाल करना आवश्यक होगा. उन्होंने बताया की मुजफ्फरपुर से काठमांडू के लिए दो बसें चलाई जाएंगी जिसमें से एक की शुरुआत आज से होने जा रही है. यह बस पटना से मुजफ्फरपुर के रास्ते सीतामढ़ी, भिट्ठामोड़ होते हुए जनकपुर तक जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें