एक्टर अक्षत की मुंबई में मौत केस में क्या सुशांत की तरह मुजफ्फरपुर में FIR होगी?

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 9:08 PM IST
मुजफ्फरपुर के उभरते हुए एक्टर अक्षत उत्कर्ष की हाल में ही मुंबई में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। बिहार से ताल्लुक रखने वाले अक्षत के पिता मुंबई पुलिस के रवैये से संतुष्ट नहीं है और वे स्थानीय थाने में अक्षत की दोस्त स्नेहा चौहान व अन्य के खिलाफ एफआईआर गुरुवार को दर्ज कर सकते हैं।
क्या एक्टर अक्षत उत्कर्ष की मुंबई में मौत केस में सुशांत की तरह मुजफ्फरपुर में FIR होगा ?

मुजफ्फरपुर के उभरते हुए एक्टर अक्षत उत्कर्ष संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए, जिसे पहले तो सुसाइड बताया गया लेकिन बाद में परिवार ने सवाल खड़े किए। मंगलवार को परिवार ने मुजफ्फरपुर ले जाकर बेटे का अंतिम संस्कार किया। सुशांत सिंह राजपूत केस की तरह अक्षत के पिता ने भी मुंबई पुलिस के रवैये से असतुंष्टी जाहिर की। इसके बाद कहा जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में अक्षत उत्कर्ष की मौत का मामला दर्ज करवाया जा सकता है। ठीक वैसे ही जैसे सुशांत के परिवार ने मुंबई पुलिस पर सवाल उठाते हुए बिहार के पटना में FIR दर्ज करवाई थी।

अक्षत के पिता विजयंत किशोर ने बुधवार को बताया कि वह मुंबई पुलिस के रवैये और एडीआर दर्ज करने से संतुष्ट नहीं है। वे स्थानीय थाने में स्नेहा चौहान (अक्षत उत्कर्ष की महिला दोस्त) व अन्य के खिलाफ एफआईआर गुरुवार को दर्ज कर सकते हैं। इसे लेकर उन्होंने कानूनी के जानकारों से भी राय ली है।

JDU प्रवक्ता बोले- CM के लिए कोई वैकेंसी नहीं, नीतीश ने किया बिहार का कायाकल्प

ये मामला लगातार सुशांत सिंह राजपूत की तरह देखा जा रहा है। सुशांत की तरह अक्षत भी बिहार से ताल्लुक रखते थे। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में पहले मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया था। लेकिन एक्टर के परिवार की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में ये मामला पहुंचा और कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को ये केस सौंप दिया गया।

अक्षत के पिता ने भी बेटे की मौत पर सवाल उठाए। अक्षत की महिला मित्र स्नेहा चौहान के बयान को एक्टर के पिता विजयंत ने झूठा बताया। उन्होंने बताया कि पुलिस को दिये बयान में स्नेहा चौहान ने रुपये की कमी और एक साल से कोई काम नहीं होने की वजह से आत्महत्या करने की बात कही है। साथ ही पुलिस को यह भी बताया कि वह कई लोगों से कर्ज भी ले रखा था। इससे वह लगातार परेशान था। लेकिन, विजयंत किशोर ने स्नेहा के बयान को मनगढ़ंत और झूठा बताया है।

ADR दर्ज

अभी अक्षत मौत केस में अंबोली पुलिस स्टेशन ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की है। अक्षत की दोस्त स्नेहा चौहान, अक्षत के चाचा विक्रांत किशोर समेत पांच लोगों का बयान भी दर्ज किया है। वहीं अक्षत के पिता विजयंत किशोर की भी मुंबई पुलिस पदाधिकारी से इस मामले में 12 मिनट तक बातचीत हुई। मुंबई पुलिस ने उन्हें न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया।

अक्षत की दोस्त स्नेहा के बयान को एक्टर के पिता ने बताया झूठा

बुधवार को अक्षत के पिता विजयंत किशोर ने बताया कि मुंबई पुलिस ने अक्षत उत्कर्ष की मौत के संबंध में अंबोली थाने में केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले में स्नेहा चौहान, सोसाइटी प्रभारी समेत पांच लोगों का बयान भी दर्ज किया गया है। विजयंत किशोर ने कहा कि 'पुलिस को दिये बयान में स्नेहा चौहान ने रुपये की कमी और एक साल से कोई काम नहीं होने की वजह से आत्महत्या करने की बात कही है। साथ ही अक्षत के कर्ज लेने की बात भी बोली। लेकिन ये मनगढ़ंत बातें हैं।'

भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस को दी नई जिम्मेदारी, बनाया बिहार चुनाव का प्रभारी

बेटे को भेजते थे पैसे

उन्होंने कहा कि वे अपने बेटे को हर साल में 10 लाख रुपये स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के माध्यम से भेजा भी करते थे। उन्होंने बेटे के मकान का किराया भरने की बात भी कही। इसी के साथ उन्होंने बैंक डिटेल्स पुलिस पदाधिकारी को सौंप भी दी है।

अक्षत से शादी करना चाहती थी स्नेहा

विजयंत किशोर ने ये भी कहा कि ‘मुंबई पुलिस के अधिकारी ने उन्हें ये भी बताया है कि अक्षत की खुदकुशी की बात उन्हें स्नेहा चौहान ने नहीं, बल्कि एक युवक ने 100 नंबर पर कॉलकर करके दी। इसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और अक्षत को कोकिन बेन अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने एक्टर को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उसका कुपर हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराया।’ अक्षत के पिता ने ये भी कहा कि 'स्नेहा चौहान अक्षत से शादी करना चाहती थी।'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें