दो राज्यों की संयुक्त कार्रवाई में 30 लाख की ठगी करने वाला मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार

Somya Sri, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 1:05 PM IST
  • बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक पर मुंबई में 30 लाख रुपए की ठगी का आरोप है. छापेमारी के दौरान पुलिस को युवक के पास से 16 लाख रुपए से भरा बैग भी मिला है. आरोपी मुंबई में कपड़ों का व्यवसाय करता था इस दौरान वह सही माल दिखाकर लोगों को गलत और खराब चीजें सौंप देता था. आरोपी पर मुंबई में धोखाधड़ी का मामला दर्ज था.
दो राज्यों की संयुक्त कार्रवाई में 30 लाख की ठगी करने वाला मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर : बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आज यानी गुरुवार की सुबह पुलिस ने छापेमारी कर युवक को मुजफ्फरपुर के कथैया से दबोचा है. युवक पर मुंबई में 30 लाख रुपए की ठगी का आरोप है. छापेमारी के दौरान पुलिस को युवक के पास से 16 लाख रुपए से भरा बैग भी मिला है. जिसे टीम ने जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र पुलिस मोहम्मद शमशाद की तलाश में कई महीनों से जुटी हुई थी. शमशाद पर मुंबई में धोखाधड़ी का मामला दर्ज था. इसी मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी मुंबई में कपड़ों का व्यवसाय करता था इस दौरान वह सही माल दिखाकर लोगों को गलत और खराब चीजें सौंप देता था. जिसपर किसी ने उसके ऊपर मुंबई में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया. महाराष्ट्र पुलिस जब एक्शन में आई तो आरोपी फरार हो गया. आरोपी की तलाश में मुंबई पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी की पर मोहम्मद शमशाद पुलिस पकड़ा नहीं गया.

गुमशुदा बेटी की शिकायत दर्ज कराने थाने गए पिता, मुंशी ने मंगवाई मटन बिरयानी और गाड़ी

बता दें कि बिहार और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने आरोपी को बिहार के मुजफ्फरपुर के कथैया थाना क्षेत्र के फतेहाबाद से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को उसके घर से ही दबोचा है. आरोपी के पास से 16 लाख रुपए से भरा बैग भी मिला है. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. 30 लाख में से 16 लाख रुपए पुलिस ने बरामद कर ली है. जबकि बाकी बचे पैसों का इस्तेमाल आरोपी ने कैसे किया है इसे लेकर पूछताछ चल रही है. बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस आरोपी से यह भी पूछताछ कर रही है कि आखिर वह धोखाधड़ी को कैसे अंजाम देता था और उसके साथ इसमें कितने लोग शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें