बिहार चुनाव: लापरवाही पर जिला निर्वाचन अधिकारी सख्त, तीन अधिकारियों के खिलाफ FIR

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 10:13 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी बिहार चुनाव में किसी तरह की लापरहवाही को नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं. गुरुवार को तीन स्थैतिक निगरानी दल दंडाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.
बिहार चुनाव: लापरवाही पर जिला निर्वाचन अधिकारी सख्त, तीन अधिकारियों के खिलाफ FIR

मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा चुनाव में शामिल नहीं होने वाले कर्मचारियों के खिलाफ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सख्त रुख अपना रहें है. अब तक 120 कर्मचारियों के खिलाफ नगर थाने में एफआईआर करायी गई है. इसके अलावा गुरुवार को व्यय व अनुश्रवण कोषांग के सहायक नोडल पदाधिकारी सह राज्य कर के सहायक आयुक्त रंजीत कुमार ने तीन स्थैतिक निगरानी दल दंडाधिकारी के खिलाफ एफआईआर करायी है.

जानकारी के मुताबिक इसमें एमआईटी कॉलेज के सहायक प्रोफेसर जीगेश यादव और आरएलएसवाई कॉलेज के लेक्चरर अनिल कुमार व विंद्रेश्वर प्रसाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों पर गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं. इसके साथ ही व्यय व अनुश्रवण कोषांग के सहायक नोडल पदाधिकारी के द्वारा थाने को दिए आवेदन में बताया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा अभ्यर्थी व्यय अनुश्रवण कोषांग के द्वारा स्थैतिक निगरानी दल का गठन करते हुए दंडाधिकारी के तौर पर इनकी प्रतिनियुक्ति की गई. लेकिन, उक्त तीनों ने योगदान नहीं दिया.

बिहार चुनाव: दूसरे चरण की मतदान ट्रेनिंग में नहीं शामिल 83 के खिलाफ FIR 

इसके बाद तीनों को कारण बताओं नोटिस भेजा गया.साथ ही चौबीस घंटें में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है. व्यक्तिगत रुप से भी इनको सूचना दी गई. किन्तु इनके द्वारा योगदान नहीं दिया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश का पालन नहीं करना, चुनाव जैसे महत्वपूर्ण व संवेदनशील काम के प्रति घोर अनुसाशनहीनता एवं लापरवाही को प्रदर्शित करता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें