बिहार विधानसभा चुनाव: वोट देने से पहले मतदान केंद्र में धोने होंगे साबुन से हाथ

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 05:08 PM IST
कोरोना को ध्यान में रखते हुए बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है.जो भी मतदान करने पहुंचेगे उन्हें अच्छी तरह से साबुन से हाथ धोना होगा. मतदान केंद्रों पर साबुन और पानी का इंतजाम किया जाएगा. मतदाताओं को सोशल डिस्टेसिंग रखते हुए मास्क पहनकर वोट देने आना होगा. 
बिहार विधानसभा चुनाव: वोट देने से पहले मतदान केंद्र में धोने होंगे साबुन से हाथ

मुजफ्फरपुर. कोरोना को ध्यान में रखते हुए बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. इसी को देखते हुए जो भी मतदान करने पहुंचेगे उन्हें अच्छी तरह से साबुन से हाथ धोना होगा. इसके लिए मतदान केंद्रों पर साबुन और पानी का भी इंतजाम किया जाएगा.

हाथ साफ करने के बाद ही मतदाता वोट दे सकेगा. इससे पहले कोई भी मतदान केंद्रों पर नहीं जा सकेगा. कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसी दौरान मतदाताओं को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. ऐसे में हो सकता है कि वोट देने ज्यादा लोग न आए. इसलिए यह भी निर्णय लिया गया कि जो भी मतदान करने आएगा  इस दौरान अगर वो मास्क पहनकर नहीं आएंगे तो उन्हें स्वास्थ विभाग ग्लब्स और मास्क देगा.

बिहार चुनाव: महागठबंधन में पहले चरण की राजद-कांग्रेस-माले में 71 सीटें बंटी

कोरोनाकाल में हो रहे विधानसभा चुनाव में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. सिविल सर्जन शैलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के सभी पीएचसी और सीएचसी प्रभारी को बूथ पर सभी मतदाताओं की जांच करने का निर्देश दिया गया है.किसी भी कर्मी या मतदाता को अगर सर्दी और खांसी होने पर उन्हें अलग रखा जाएगा.कोरोना को ध्यान में बनाए गए सभी अन्य नियमों का भी पालन करना होगा. ऐसा होगा तभी मतदाता केंद्र में कोई वोट देने जा सकेगा. 

बिहार महागठबंधन डील: RJD 135 कांग्रेस 70 माले 19 CPI- CPM 10 VIP 9 सीट लड़ेगी !

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा. पहला चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को 71 सीटों के लिए होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और सात नवंबर को तीसरे चरण में 78 सीटों के लिए मतदान होगा. विधानसभा चुनावों के परिणाम 10 नवंबर 2020 को आएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें