बिहार चुनाव: नक्सल कांड आरोपी भारती स्क्रूटनी के दिन अरेस्ट, BSKP से था नामांकन

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 09:52 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में शनिवार को नक्सल कांड में आरोपी भारती कुमारी को कलेक्ट्रेट से गिरफ्तार कर लिया गया. उसने भारतीय संयुक्त किसान पार्टी से नामांकन दाखिल किया है.
पुलिस की हिरासत में भारती कु्मारी

मुजफ्फरपुर: पुलिस ने शनिवार को एक पुराने नक्सल कांड में वारंटी भारतीय संयुक्त किसान पार्टी की प्रत्याशी भारती देवी उर्फ कुमारी भारती को गिरफ्तार कर लिया. भारती ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. वह कलेक्ट्रेट में स्क्रूटनी संबंधी कार्यों के लिए आयी थी. बता दें कि इससे पहले दो मौकों पर वह कलेक्ट्रेट से अपना काम कराने आ चुकी थी. 

जानकारी के मुताबिक नक्सल कांड में वारंटी भारती देवी उर्फ कुमारी भारती नाम निर्देशन पत्र खरीदने आने के बाद दुबारा 15 अक्टूबर को पर्चा भरने आयी. उसी दिन मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय संयुक्त किसान पार्टी की प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया था. पुलिस के मुताबिक करीब 18 साल पहले 21 सितंबर 2002 को पुलिस से मुठभेड़ मामले मोतीपुर थाने में केस दर्ज हुआ था. एसएसपी जयंत कांत ने इसकी पुष्टि की है कि इस मामले में भारती जमानत पर नहीं थी. अब पुलिस ने सत्यापन कर उसकी गिरफ्तारी की है.

बिहार चुनाव: BSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मायावती समेत 30 स्टार प्रचारक

पुलिस ने जानकारी दी कि उस कांड में रायफल व कई राउंड गोली बरामद हुई थी. पूछताछ के बाद भारती को कोर्ट में पेश किया गया जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। भारती पुलिस मुठभेड़ समेत कई नक्सली मामले की आरोपी है. पुलिस के मुताबिक भारती का पति रोहिन सहनी भी जेल में बंद हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें