पारु विधानसभा सीट: तीन बार आई है बीजेपी के हिस्से, महागठबंधन को रहना होगा तैयार

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 11:27 PM IST
  • पारु सीट पर अभी तक 16 चुनाव हुए हैं जिसमें 5 बार कांग्रेस और 3 बार जीत भाजपा के हाथ लगी है.  इस बार फिर विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से अशोक कुमार सिंह है जो की तीन बार चुनाव जीत चुके हैं उन्हें  दौबारा प्रत्याशी बनाया है जबकि महागठबंधन से उम्मीदवार अनुनय सिंह चुनावी मैदान में हैं.
बिहार विधानसभा चुनाव में पारु सीट पर BJP और कांग्रेस प्रत्याशी होंगे आमने सामने.

मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दुसरे चरण के मतदान मंगलवार से हैं.  इसी के चलते मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत आने वाली पारु विधानसभा सीट मतदान होना है. इस सीट पर अभी तक 16 चुनाव हुए हैं जिसमें 5 बार कांग्रेस और 3 बार जीत भाजपा के हाथ लगी है. पिछली बार 2015 के चुनाव में भाजपा के अशोक कुमार सिंह थे. इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से अशोक कुमार सिंह है जो की तीन बार चुनाव जीत चुके हैं उन्हें इस बार का  प्रत्याशी बनाया है जबकि महागठबंधन से कांग्रेस के उम्मीदवार अनुनय सिंह चुनावी मैदान में हैं.

जातिय समीकरण की बात करें तो बरुराज विधानसभा सीट पर राजपूत, ब्राह्मण और कोइरी मतदाताओं की संख्या अधिक है. इस बार के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर 2.98 लाख वोटर 3 नवंबर को वोट करेंगे. जिसमें पुरुष वोटर की सख्या 1.58 लाख और महिला वोटर की संख्या 1.38 लाख है.

कांटी विधानसभा सीट: एक बार भी नहीं आई BJP के हिस्से, जानें क्या है चुनावी समीकरण

बिहार में तीन चरणों में हो रहे चुनाव में पहले चरण के लिए चुनाव हो गये हैं. अब 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए चुनाव होने हैं. दूसरे चरण के लिए 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होनी है. दूसरे चरण की 94 सीटों पर कुल 1463 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल हैं.

बिहार चुनाव: मीनापुर सीट पर JDU और RJD में सीधा टक्कर, जानें क्या हैं समीकरण

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें