बिहार चुनाव: ईवीएम मशीन जमा कराने को देर रात तक गहमागहमी, 10 नवंबर को मतगणना

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 9:27 AM IST
  • मुजफ्फरपुर जिले में बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की 6 सीटों पर मतदान होने के बाद ईवीएम मशीन जमा कराने के लिए महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में देर रात तक गहमागहमी बनी रही.
मुजफ्फरपुर में तीसरे चरण की 6 सीटों पर मतदान होने के बाद ईवीएम मशीन जमा कराते हुए मतदान कर्मी.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जिले में बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की 6 सीटों पर शनिवार को मतदान हुए. मतदान संपन्न होने के बाद ईवीएम मशीन को बेला के महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में रख दिया गया है. इसी जगह पर तीन नवंबर को हुए दूसरे चरण की पांच विधानसभा सीटों की ईवीएम मशीन को भी रखा गया था. कल यानी शनिवार को ईवीएम मशीन जमा कराने के लिए महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में रात 11 बजे तक गहमागहमी बनी रही. 

इस दौरान विधानसभा की क्रम में ईवीएम मशीन मतदान कर्मी जमा कराने की प्रक्रिया में व्यस्त रहे. साथ ही शोर-शराबा भी वहां होता रहा. मतदान केंद्र से मतदान कराकर वापस आए मतदान कर्मी लंबी-लंबी लाइन में लग के ईवीएम मशीन को जमा कराने के लिए लगे रहे. इस दौरान मतदान कर्मी कागजात भी दुरुस्त करते दिखे. 

बिहार चुनाव: कब, कहां, कैसे देख सकते हैं एक्जिट पोल से जुड़ी लाइव अपडेट

मुजफ्फरपुर के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी जयंतकांत ने मतगणना स्थल का जायजा लिया. उन्होंने कर्मियों और अधिकारियों को ईवीएम मशीन जमा कराने को लेकर निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश भी जारी किया. 

बिहार एक्जिट पोल 2015 में फेल, क्या 2020 चुनाव में पास होंगे सीट सर्वे

10 नवंबर को मतगणना होगी. इस दिन प्रत्याशी या उनके प्रतिनिधि की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम से मतगणना के लिए से ईवीएम मशीन को निकाला जाएगा. विधानसभा वार बने टेबल पर तीन कर्मियों की उपस्थिति में मतगणना की जाएगी. वहां पर प्रत्याशियों के बैठने की भी सुविधा रहेगी. मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. मतगणना स्थल की 24 घंटे निगरानी कंट्रोल रूम द्वारा किया जाएगा. उस दिन आने-जाने वालों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. 24 घंटे नियंत्रण कक्ष में पदाधिकारी रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें