सकरा विधानसभा सीट: कांग्रेस और JDU के बीच कड़ी टक्कर, जानें समीकरण

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 10:29 PM IST
  • सकरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और जदयू की टक्कर है. कांग्रेस से उमेश कुमार राम और जदयू से अशोक कुमार चौधरी प्रत्याशी हैं. वहीं बसपा से गीता कुमारी और लोजपा से संजय पासवान चुनावी मैदान में हैं.
बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है.

मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे और आखिरी चरण की वोटिंग शनिवार को होनी है. मुजफ्फरपुर जिले की सकरा विधानसभा सीट पर भी तीसरे चरण में मतदान होगा. इस चुनाव में इस सीट से कांग्रेस और जदयू की टक्कर मानी जा रही है. सकरा सीट से जदयू के उम्मीदवार अशोक कुमार चौधरी हैं तो कांग्रेस से उमेश कुमार राम चुनावी मैदान में हैं.

जदयू और कांग्रेस के अलावा सकरा विधानसभा से बसपा से गीता कुमारी और लोजपा से संजय पासवान चुनावी मैदान में हैं. 2015 विधानसभा चुनाव में इस सीट से राजद लाल बाबू राम ने बीजेपी के अर्जुन राम को हराया था. इस सीट का इतिहास है कि एक उम्मीदवार दो बार नहीं जीत पाता. शायद इसलिए ये सीट राजद ने इस बार कांग्रेस को दे दी. इस सीट पर कमल पासवान और शिवनंदन पासवान को छोड़कर दूसरी बार कोई नहीं जीत पाया है.

गायघाट विधानसभा सीट: आखिरी चरण में RJD और JDU के बीच कड़ी टक्कर

2010 के विधानसभा चुनाव में सुरेश चंचल सकरा विधानसभा से जीते थे. अभी तक इस सीट पर कुल 16 विधानसभा चुनाव हुए हैं. जिसमें से कांग्रेस 4 बार, जदयू 3 बार और राजद 2 बार जीतने में कामयाब रही है. इस चुनाव में इस सीट पर 2 लाख 56 वोटर्स हैं. जिसमें से 1 लाख 35 हजार पुरुष मतदाता है और 1 लाख 20 हजार महिला मतदाता है. 

औराई विधानसभा सीट: भाकपा माले और बीजेपी में कड़ी टक्कर, जानें चुनावी समीकरण

सकरा विधानसभा सीट पर मुस्लिम और यादव वोटो की काफी अहमियत हैं. इसके अलावा यहां राजपूत, भूमिहार, कोइरी, ब्राम्हण और पासवान भी चुनाव में महत्व रखते हैं. आपको बता दें कि 7 नवंबर को तीसरे चरण की वोटिंग हैं और 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें