बिहार चुनाव: सीनियर सिटीजन काउंसिल का फैसला, बेटे-पोते मतदान बूथ का लेंगे जायजा

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 10:22 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में सीनियर सिटीजन काउंसिल ने कोरोना काल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए फैसला लिया है कि बुजुर्ग के बेटे-पोते पहले मतदान बूथ पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. आश्वस्त हो जाने के बाद ही बुजुर्ग मतदान केंद्र पर वोट डालने जाएंगे.
बिहार चुनाव: सीनियर सिटीजन काउंसिल का फैसला, बेटे-पोते मतदान बूथ का लेंगे जायजा

मुजफ्फरपुर. कोरोना काल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में मतदान करने को लेकर मुजफ्फरपुर शहर के सीनियर सिटीजन्स कौंसिल के बुजुर्गों ने मीटिंग की है. मीटिंग में फैसला लिया गया है कि बुजुर्ग के बेटे-पोते पहले मतदान बूथ पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बूथ पर की गई व्यवस्था की जानकारी लेंगे. पूरी तरह आश्वस्त हो जाने के बाद ही बुजुर्ग मतदान केंद्र पर वोट डालने जाएंगे.

कोरोना काल में हो रहे चुनाव को देखते हुए सीनियर सिटीजन्स कौंसिल ने बुजुर्ग मतदाताओं की चिंता को देखते हुए यह फैसला लिया है, ताकि बुजुर्ग मताधिकार से पीछे नहीं हटे. सीनियर सिटीजन्स कौंसिल के सदस्य अपने आसपास के बुजुर्गों को कोरोना काल में मतदान के बारे में जागरुक कर रहे हैं. उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान करने के लिए अपील कर रहे हैं.

बिहार चुनाव में इस बार सड़क पानी और रोजगार का भी है चुनावी मुद्दा

सीनियर सिटीजन्स कौंसिल के अध्यक्ष रामनाथ प्रसाद सिंह का कहना है कि 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों में कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है. इसके बावजूद भी चुनाव आयोग की तरफ से केवल 80 साल या इससे अधिक उम्र के बुजुर्गों को बैलेट पेपर से चुनाव कराने की सुविधा दी गई है. उन्होंने बताया कि कौंसिल में करीब 3 हजार सदस्य हैं, जिनमें से 300 बुजुर्ग ही बैलेट पेपर से वोट डाल सकेंगे. ऐसे में बुजुर्गों का विशेष ध्यान दिया जा रहा है. 

पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लुरल्स के 28 उम्मीदवार नहीं लड़ पाएंगे बिहार चुनाव

कौंसिल के सदस्य प्रेम कुमार वर्मा ने बताया कि बुजुर्गों को कई तरह की बीमारियां होती हैं. इससे उनमें कोरोना संक्रमण की संभावना ज्यादा रहती हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए बुजुर्गों के हित में यह फैसला लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें