मुजफ्फरपुर: बिहार चुनाव में JDU इन सीटों पर ले लेती जमात का साथ तो मिल जाती जीत!

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 3:04 PM IST
बिहार विधानसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर में जदयू को सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली थी. इसके बाद अब पार्टी के द्वारा हार का मंथन किया जा रहा है. माना जा रहा है कि जदयू प्रत्याशियों की हार का कारण उनका जमात के साथ नहीं मिलना है. इसके अलावा पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के द्वारा भितरघात के कारण भी 3 सीटों पर जदयू की हार हुई.
जमात नहीं जुटा पाना मुजफ्फरपुर में जेडीयू के उम्मीदवारों की हार का कारण माना जा रहा है.

मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू को जिले की केवल सकरा सीट पर ही जीत मिली है जबकि मीनापुर, कांटी और गायघाट में उसे हार का सामना करना पड़ा. गौरतलब है कि जदयू प्रत्याशियों की हार का कारण उनका जमात के साथ नहीं मिलना माना जा रहा है.

आपको बता दें कि चुनाव के बाद एमएलसी दिनेश सिंह, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष विनय यादव और पूर्व जिला अध्यक्ष हरि ओम कुशवाहा को पार्टी ने निलंबित कर दिया है. वहीं, सेवादल के जिला अध्यक्ष अबरार अहमद श्रमिक प्रकोष्ठ के उमेश कुशवाहा युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संतोष कुमार भास्कर और किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष अशोक कुमार ने कार्रवाई की शुरूआत कर दी है. संगठन में भितरघात करने वालों की पहचान कर इसकी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेजी जाएगी.

मुजफ्फरपुर में 7 नए नगर पंचायत प्रस्ताव, 3 नगर पंचायत बनेंगे नगर परिषद

दरअसल, बिहार चुनावों में जदयू की मीनापुर,कांटी और गायघाट में हार का कारण उसे जमात का समर्थन नहीं मिलना बताया जा रहा है. इसके अलावा पार्टी के अंदर रह कर कई कार्यकर्ताओं ने भीतरघात भी किया है इसकी वजह से भी पार्टी इन सीटों पर नहीं जीत पाई. कई जगहों पर तो प्रखंड अध्यक्ष और संगठन प्रभारी को अपनों से ही धमकी का सामना करना पड़ा. अब प्रत्याशियों के आरोप की रिपोर्ट पार्टी मुख्यालय पर भेजी जाएगी.

तेजस्वी बोले- बिहार में मध्यावधि चुनाव संभव, जनवरी में RJD की धन्यवाद यात्रा

जिला अध्यक्ष रंजीत साहनी ने बताया कि जिसकी भूमिका संदिग्ध रही है, उनको हटाया जा रहा है. महिला जिला अध्यक्ष को हटाकर राशि खत्री को जवाबदेही दी गई है. इसी प्रकार कईं बूथ अध्यक्ष को भी हटाने की प्रक्रिया चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें