बिहार बोर्ड 10-12वीं के छात्रों को दे रहा टैबलेट और स्मार्ट फोन जीतने का मौका, जानें

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 10:31 AM IST
  • बिहार बोर्ड की तरफ से क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन 12 दिसंबर से किया जाएगा. क्रॉसवर्ड अभ्यास सत्र में भाग लेने वाले सरकारी स्कूल के छात्र टैबलेट से लेकर स्मार्ट फोन और घड़ी जीत सकेंगे.
बिहार बोर्ड 12 दिसंबर से क्रॉसवर्ड प्रतियोगता का आयोजन करेगा 

मुजफ्फरपुर. छात्रों की बौध्दिक क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से बिहार बोर्ड की तरफ से क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 12 दिसंबर से आयोजित की जाएगी. इस बार क्रॉसवर्ड प्रतियोगता से पहले एक महीने का अभ्यास सत्र कराया जाएगा. क्रॉसवर्ड अभ्यास सत्र में भाग लेने वाले सरकारी स्कूल के छात्र टैबलेट से लेकर स्मार्ट फोन और घड़ी जीत सकेंगे. इस प्रतियोगिता में बिहार बोर्ड के 10 वीं और 12 वीं छात्र हिस्सा ले सकेंगे. यह प्रतियोगिता 12 दिसंबर से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलेगा. 

बिहार बोर्ड की तरफ से आयोजित होने वाली क्रॉसवर्ड प्रतियोगता को लेकर बिहार बोर्ड ने डीईओ को गाइडलांइस जारी कर दिया है. इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को भी इनाम मिलेगा. क्रॉसवर्ड प्रतियोगता का अभ्यास सत्र होने के बाद इस प्रतियोगिता को जिला स्तर, प्रमंडल स्तर और राज्य स्तर पर आयोजित कराया जाएगा. इस प्रतियोगिता में छात्रों के अलावा शिक्षक को भी इनाम मिलेगा. क्रॉसवर्ड प्रतियोगता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हर जिले के 5 शिक्षकों को इनाम दिया जाएगा. 

बिहार सिपाही भर्ती: 13 फर्जी अभ्यर्थी अरेस्ट, कागजों में नहीं थे नाम

क्रॉसवर्ड प्रतियोगता को लेकर डीईओ अब्दुलसलाम ने बताया कि रैंकिग के आधार पर इनाम दिया जाएगा. हफ्ते के प्राप्तांक के आधार पर 10 छात्र-छात्रओं का चयन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 15 से 24 जनवरी के बीच जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और 28 फरवरी से 11 मार्च तक प्रमंडलस्तरीय प्रतियोगिता आयोजित होगी. 

रांची: लालू यादव की जमानत पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई कल, CBI ने किया था विरोध

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें