बिहार: अब पुलिस स्टेशनों पर शिकायतकर्ताओं को मिलेगी मुफ्त में कानूनी सलाह

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Dec 2020, 10:09 AM IST
  • पुलिस स्टेशन में अब शिकायतकर्ताओं को मुफ्त में कानूनी सलाह मिलेगी. इसके लिए मुजफ्फरपुर जिले के सभी 28 थानों में थाना मैनेजर की नियुक्ति की गई है. पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलने के एसएसपी जयकांत ने थाना   मैनेजर की नियुक्ति की है. 
मुजफ्फरपुर जिले के सभी 28 थानों में थाना मैनेजर की नियुक्ति की गई है.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जिले के पुलिस स्टेशन में अब शिकायतकर्ताओं को मुफ्त में कानूनी सलाह मिलेगी. साथ ही उन्हें केस से संबंधित सुझाव और अपडेट भी दिया जाएगा. इसके लिए जिले के सभी 28 थानों और 10 ओपी में थाना मैनेजर की नियुक्ति की गई है. पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद एसएसपी जयकांत ने थाना मैनेजर की नियुक्ति कर दी है. उन्होंने बताया कि इसमें 32 महिला सिपाही को भी थाना मैनेजर के पद पर नियुक्ति किया गया हैं.

शिकायतकर्ताओं को कानूनी सलाह और सुझाव देना, कम-पढ़े लिखे फरियादियों का आवेदन लिखवाने में मदद करना, हाइजीन का ध्यान रखना, स्टेशनरी की उपलब्धता को देखना और थाने पर आए फरियादियों के पानी की व्यवस्था बनाए रखना. 

नीतीश का बड़ा डिजिटल स्ट्राइक, ऑनलाइन डिटेल नहीं देने पर 1462 ठेकेदार सस्पेंड

बता दें कि राज्य में बेहतर पुलिसिंग के लिए तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने थानों पर फरियादियों को कानूनी सलाह देने के लिए थाना मैनेजर की बहाली का आदेश दिया था. उस समय थाना मैनेजर की नियुक्ति भी की गई थी, लेकिन कुछ दिन बाद हटा लिया गया था. अब फिर से पुलिस मुख्यालय की तरफ से निर्देश जारी कर थाने में थाना मैनेजर की नियुक्ति का आदेश दिया गया है. 

मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर में बंद के दौरान राहगीरों के साथ हुई मारपीट

पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद एसएसपी ने जिले के सभी थानों में थाना मैनेजर की नियुक्ति कर दी है. एसएसपी ने बताया कि इंटर और ग्रेजुएशन पास सिपाहियों की नियुक्ति थाना मैनेजर के पद पर की गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें