JDU MLC दिनेश सिंह से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी, ना देने पर हत्या करने की धमकी

Naveen Kumar, Published on: Wed, 9th Mar 2022, 1:17 PM IST
JDU MLC दिनेश सिंह से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी

मुजफ्फरपुर. बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एमएलसी प्रत्याशी दिनेश प्रसाद सिंह से एक करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. बेखौफ अपराधियों ने दिनेश प्रसाद सिंह को फोन पर एक करोड़ की रंगदारी की मांग की. इतना ही नहीं, अपराधियों ने रंगदारी नहीं देने पर बीबीगंज स्थित आवास पर AK-47 से भून कर हत्या करने की भी धमकी दी है. निवर्तमान एमएलसी के निजी सचिव चंद्रभूषण कुमार ने मुजफ्फरपुर के सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. 

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि प्रकरण में प्राथमिकी दर्ज कर धमकी देने वालों की तलाश की जा रही है. चंद्रभूषण ने शिकायत में बताया कि दिनेश सिंह के मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया था. इसके बाद मैसेज आया. मैसेज में एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. इसके बाद चालाकी करने पर बीबीगंज स्थित घर पर पहुंच कर एके-47 से हत्या कर देने की धमकी दी गई है. भेजने वाले ने मैसेज में फूलदेव और उमेश भगत के नाम लिखे थे. मुजफ्फरपुर (नगर) के पुलिस उपाधीक्षक राम नरेश पासवान ने बताया कि मोबाइल पर मैसेज भेजने वाले नंबर के धारक समेत 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. हर पहलू से मामले का अनुसंधान किया जा रहा है. 

यूपी चुनाव: कानपुर देहात SP का बड़ा फैसला, गड़बड़ी करने वालों के देखते ही गोली मारने का आदेश

इधर, खुफिया विभाग ने चुनावी रंजिश में विवाद होने की आशंका जताई है. दो साल पहले भी दिनेश सिंह को मोबाइल पर धमकी मिल चुकी है. बता दें कि दिनेश प्रसाद सिंह तीन बार एमएलसी रह चुके हैं. पहली बार वे निर्दलीय एमएलसी बने थे. इसके बाद दूसरी व तीसरी बार JDU के सिंबल पर उन्होंने जीत दर्ज की थी. इस बार चौथी बार वे चुनाव मैदान में है. चार अप्रैल को MLC का चुनाव होने वाला है. इसके अलावा दिनेश प्रसाद सिंह वैशाली सांसद वीणा देवी के पति भी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें