बारिश ने बरपाया कहर, मुजफ्फरपुर के कांटी में टूटा बांध, आवाजाही ठप

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Aug 2021, 2:33 PM IST
  • बिहार के मुजफ्फरपुर के कांटी में लगातार हो रही बारिश की वजह से बांध टूट गया. बांध टूटने से आवाजाही ठप है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.
बिहार के मुजफ्फरपुर के कांटी में लगातार हो रही बारिश की वजह से बांध टूट गया.

मुजफ्फरपुर: बिहार में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है. इसी बीच बिहार के मुजफ्फरपुर के कांठी में लगातार हो रही बारिश के कारण एक सड़क ध्वस्त हो गया है. मुजफ्फरपुर के कांटी के मिठनसराय स्थित बांध टूट गया है. बांध टूटने से आवागमन ठप हो गया है साथ ही दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त हो गया है.

जानकारी के मुताबिक यह सड़क दर्जनों गांव से जुड़ी हुई है. दर्जनों गांव के निवासी इसी सड़क से प्रतिदिन आवाजाही करते हैं. लेकिन, बांध टूट जाने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. लोगों का दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त हो गया है. गांव वालों का कहना है कि बांध टूट जाने से बाढ़ का खतरा भी अब ज्यादा हो गया है. गांव वालों ने बांध टूटने की सूचना प्रशासन को दे दी है. गांव वालों का कहना है प्रशासन को जल्द से जल्द इस टूटी हुई बांध की मरम्मत करा देनी चाहिए ताकि आवागमन सुलभ हो सके और बाढ़ का खतरा भी समाप्त हो जाए.

Bihar Weather Forecast: बिहार के कई इलाकों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

बता दें कि बिहार में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे वहां की नदियां और गंगा का पानी खतरे के निशान से ऊपर चला गया है. बूढ़ी गंडक नदी का पानी भी खतरे के निशान से ऊपर है जिस वजह से बिहार के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. कई गांव जलमग्न हो गए हैं जबकि कई गांव में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. बाढ़ की स्थिति को देखते हुए लोग ऊंचे इलाकों पर विस्थापित होने को मजबूर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें