मुजफ्फरपुर: वनरक्षी पद की परीक्षा 16 दिसंबर को दो पालियों में होगी आयोजित

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 03:50 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में 16 दिसंबर को केंद्रीय चयन पर्षद की वनरक्षी पद लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. विभाग ने इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली हैं. जिले के चार परीक्षा केंद्र पर दो पाली में परीक्षा कराई जाएगी.
बिहार में विश्वविद्यालय की लंबित परीक्षाएं मौजूदा सत्र में ही आयोजित की जाएंगी.

मुजफ्फरपुर: केंद्रीय चयन पर्षद के अंतर्गत पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में होने वाली वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा 16 दिसंबर को जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर होगी. विभाग द्वारा परीक्षाओं को दो पालियों में कराने का फैसला किया गया है. डीपीआरओ कलम किशोर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन के आदेश अनुसार परीक्षा आयोजन को दिशा-निर्देश दे दिया गया है. उन्होंने बताया है कि प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 तक रहेंगी, वही दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी.

विभाग ने परीक्षा को सफल संचालन के लिए सहायक परीक्षा संयोजक के रूप में अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, अतुल कुमार वर्मा को नामित किया गया है. विभाग की ओर दिए गए दिशा-निर्देश में परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि लेकर आना वर्जित है. डीपीआरओ ने बताया है कि परीक्षा के लिए रामदयालु सिंह महाविद्यालय, लंगट सिंह महाविद्यालय, डीएवी स्कूल बखरी और शांति निकेतन आवासीय बाल विद्यालय अहियापुर परीक्षा के केंद्र के तौर पर चूना गया है.

BRA बिहार विश्वविद्यालय में लगातार घटी छात्रों की संख्या, खराब माहौल है वजह

वनरक्षी परीक्षा में कुल 3515 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा के समय केंद्र अधीक्षक व वीक्षक अपने पास मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं रखेंगे. परीक्षार्थियों के शिकायत के लिए हेल्पलाइन नं 0621- 2212377 एवं 2216275 शुरु किया गया है. परीक्षार्थी किसी भी सहायता और शिकायत के लिए इन नंबरों पर सुबह 7 बजे से शिकायत कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड 10-12वीं के छात्रों को दे रहा टैबलेट और स्मार्ट फोन जीतने का मौका, जानें

मॉडल स्कूल के नाम पर करोड़ों किए खर्च, अभी तक नहीं लग पाए ब्लैक बोर्ड

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें