बिहार सरकार ने खोला नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल, हटेगा छात्रों की पढ़ाई पर लगा ग्रहण

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 10:56 AM IST
  • मुजफ्फरपुर जिले के तकरीबन 10 हजार से अधिक छात्रों की रुकी हुई पढ़ाई को फिर से शुरू करने का मौका बिहार सरकार ने दिया है. पिछड़ा वर्ग छात्रवृत्ति के बीच में अटके हुए मामले से संबंधित इन छात्रों को सरकार की ओर से एक और मौका दिया गया है.
बिहार सरकार ने खोला नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के तकरीबन 10 हजार से अधिक छात्रों की रुकी हुई पढ़ाई को फिर से शुरू करने का मौका बिहार सरकार ने दिया है. पिछड़ा वर्ग छात्रवृत्ति के बीच में अटके हुए मामले से संबंधित इन छात्रों को सरकार की ओर से एक और मौका दिया गया है. बिहार सरकार की ओर से पिछड़ा वर्ग छात्रवृत्ति आवेदन का सत्यापन कर उसकी रिपोर्ट मार्च तक देने के लिए पोर्टल को एक बार फिर खोल दिया गया है. छात्रवृति रुकने का यह मामला सत्र 2018-19 के छात्रों का है.

इन 10 हजार से भी अधित छात्रों की पढ़ाई बीच में ही रुक जाने को लेकर ‘हिन्दुस्तान' अखबार ने मामले की खबर छापी थी. छात्रों की पढ़ाई और छात्रवृति के संबंध में बिहार सरकार के अवर सचिव शैलेन्द्र नारायण मल्लिक ने डीईओ और जिला कल्याण अधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया है.

मुजफ्फरपुर में रविवार को आम बैठक में हुआ बिहार PEFI के नए पदाधिकारियों का चुनाव

बिहार में पिछड़ा वर्ग प्रवेशकोत्तर छात्रवृत्ति योजना 18-19 के तहत एक बड़ी संख्या में छात्रों के आवेदन को लंबित किया गया है. इसमें उन छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है जो सूबे से बाहर पढ़ रहे हैं. इन विभिन्न छात्रों के आवेदन को जिलास्तर से लेकर संस्थान के स्तर पर भी पेंडिंग रखा गया है.

बीपीएससी में जनसंपर्क अधिकारी पद पर वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख 12 मार्च

अब बिहार सरकार ने छात्रों की पढ़ाई पर लगे ग्रहण को हटाने के लिए निर्देश जारी किया है. सरकार के निर्देश के अनुसार छात्रों के हित में छात्रवृति पोर्टल फिर से खोला जा रहा है. अब नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल 15 मार्च तक खुला रहेगा. निर्धारित समय के अंदर ही आवेदन की जांच कर के पोर्टल पर अपलोड करना होगा. अगर इसके बाद कोई लापरवाही हुई तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें