बिहार में आतंकी हमले की आशंका, छोटे हथियारों से बड़े धमाके की रची जा रही साजिश

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 7:02 AM IST
  • बिहार में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. इस बार आतंकी छोटे हथियारों से बड़े धमाके की तैयारी में है. हमले को लेकर गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों की पुलिस को संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं.
बिहार में छोटे हथियारों से आतंकी हमले की आशंका. फोटो साभार-हिन्दुस्तान टाइम्स

मुजफ्फरपुर. बिहार में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. गृह मंत्रालय ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है, जिसके बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों के कप्तानों को संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं. सभी संवेदनशील और राज्य सीमा क्षेत्र के अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. साथ ही बिहार पुलिस को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 

खबर है कि इस बार आतंकी बड़े हथियारों के बजाय छोटे हथियारों से बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि हथियार खरीदने के लिए विदेशों से पैसा जुटाया जा रहा है. इसके लिए ड्रग्स नेटर्वक का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. भारत में आतंकी नेपाल के रास्ते पहुंचकर स्थानीय तस्करों से हथियार की खरीदारी की जा रही है.

कीड़े और बीमारियां कर रहे धान की फसल खराब, बिहार के किसानों में बढ़ी चिंता

सूचना मिलने के बाद मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने जिले के सभी थानेदार, अंचल , निरीक्षक और ओपी प्रभारियों को संदिग्घों पर नजर रखने को कहा है. वहीं आतंकी हमले की आशंका के साथ ही आरपीएफ ने बिहार के महत्वपूर्ण जगह जैसे पुल-पुलिसा, ट्रैक, रेलवे स्टेशनों और भीड़ भाड़ वाले जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. इन जगहों पर पुलिस भी निगरानी कर रही है.

बता दें कि करीब तीन साल पहले बिहार में गृह मंत्रालय द्वारा आंतकी हमले को लेकर अलर्ट जारी करते हुए बताया गया था कि बिहार में 30 आतंकी छिपे हुए है. अब हाल ही में दिल्ली पुलिस ने बड़े आतंकी नेटवर्क का खुलासा करते हुए 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया. पुलिस संदिग्धों से रोज पूछताछ कर रही है, जिसमें नए नए खुलासे हो रहे है, जिसके आधार पर ही कई जगहों पर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां कार्रवाई में जुटी हुई हैं.

लालू प्रसाद के बिना तेज प्रताप और तेजस्वी की कोई औकात नहीं है- सुशील मोदी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें