बिहार विधान परिषद चुनाव: बूथों पर कम दिखे वोटर्स, कई पर पसरा है सन्नाटा

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 12:47 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के तिरहुत शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन के लिए आज से मतदान शुरु हो गए. कई बूथों पर तो दोपहर तक सन्नाटा छाया रहा वहीं कई बूथों पर मतदाताओं की संख्या न के बराबर दिखी.
बिहार विधान परिषद चुनाव: बूथों पर कम दिखे वोटर्स, कई पर पसरा है सन्नाटा

मुजफ्फरपुर: बिहार विधान परिषद के तिरहुत शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन के लिए गुरुवार सुबह 8:00 बजे से मतदान प्रक्रिया चालू हो गई. मुजफ्फरपुर जिले में स्नातक निर्वाचन के लिए 41 मूल तथा 18 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं. यही नही इसके साथ ही शिक्षक निर्वाचन के लिए 19 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनावों से पहले ही बिहार विधान परिषद के निर्वाचन के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरु हो गई है. जानकारी के मुताबिक तिरहुत स्नातक निर्वाचन के लिए कुल 12 तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए 10 प्रत्याशी मैदान में हैं. सुबह के 2 घंटे में मतदाताओं का रुझान काफी कम रहा. 2 घंटे में अधिकांश मतदान केंद्रों पर केवल 70 से 100 मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

मुजफ्फरपुर: सदर में उपकरणों की कमी,जांच ना होने से भड़के मरीजों के परिजन, हंगामा

तिरहुत शिक्षक और स्नातक निर्वाचन के लिए चल रहे मतदान में अब तक 2 घंटे में 10% तक मतदान हुआ है. इसमें भी महिला मतदाताओं की संख्या अब तक न के बराबर है. अधिकांश मतदान केंद्र पर अबतक सन्नाटा पसरा हुआ है. हालांकि प्रशासन ने सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए हैं. सभी मतदान केंद्रों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें