विधान परिषद चुनाव: पोलिंग बूथों पर वोटरों की भीड़ बढ़ी तो सोशल डिस्टेंसिंग भूले

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 10:53 AM IST
  • बिहार विधान परिषद चुनाव के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए कल वोटिंग हुई. पोलिंग बूथ पर भीड़ कम थी तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन रह थे. दोपहर के भीड़ बढ़ी तो वोटर सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए.
विधान परिषद चुनाव: पोलिंग बूथों पर वोटरों की भीड़ बढ़ी तो सोशल डिस्टेंसिंग भूले.

मुजफ्फरपुर. बिहार विधान परिषद के तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई. सुबह मतदान केंद्र पर भीड़ कम थी तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे. दोपहर आते-आते जैसे मतदाताओं की भीड़ बढ़ने लगी, लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए. पोलिंग बूथ पर हैंड सैनेटाइजिंग व थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था थी. लेकिन, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में लापरवाही दिखी. 

गुरुवार सुबह जब वोटिंग शुरू हुई तब मतदाताओं के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग दिखी. दोपहर के बाद मतदाताओं की भीड़ मतदान केंद्र पर बढ़ने लगी तो छह फीट की दूरी की बजाय मतदाताओं के बीच छह इंच की दूरी हो गई थी. 

बिहार चुनाव: BJP की डिजिटल तैयारी, PM मोदी की रैलियों का एलईडी से सीधा प्रसारण

कलेक्ट्रेट परिसर के पोलिंग बूथ से लेकर कई बूथों पर इसी तरह की लापरवाही दिखी. हालांकि, वोटरों के लिए पोलिंग बूथ पर हैंड सैनेटाइजिंग और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई थी. वोटर पोलिंग बूथ पर हैंड सैनेटाइजिंग और थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद ही अंदर वोट देने जा रहे थे. मतदान केंद्र पर वोटर और कर्मचारी फेस मास्क में दिखे. 

बिहार विधान परिषद चुनाव: बूथों पर कम दिखे वोटर्स, कई पर पसरा है सन्नाटा

सुबह-सुबह वोटिंग फीसदी काफी कम था. दोपहर के बाद मतदाताओं की भीड़ घर से निकल कर पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगी. बता दें कि तिरहुत स्नातक निर्वाचन के लिए कुल 12 तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए 10 प्रत्याशी मैदान में हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें