विधान परिषद तिरहुत सीट से 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान में, 22 अक्टूबर को मतदान

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 12:51 AM IST
  • बिहार विधान परिषद के नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन तिरहुत सीट पर किसी ने अपना नाम वापस नहीं लिया. जिसके बाद अब तिरहुत सीट पर स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 22 प्रत्याशी मैदान में हैं.
बिहार विधान परिषद की तिरहुत सीट पर स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 22 प्रत्याशी मैदान में हैं.

मुजफ्फरपुर. बिहार विधान परिषद चुनाव में मुजफ्फरपुर की तिरहुत सीट के लिए स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 22 प्रत्याशी मैदान में हैं. नाम वापस लेने की आखिरी दिन गुरूवार को किसी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया. जिसके बाद तिरहुत सीट पर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 10 और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

गुरूवार को बिहार विधान परिषद चुनाव से नाम वापस लेने की आखिरी तारीख थी. तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार ने जानकारी दी कि गुरूवार के तिरहुत सीट के किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया. उन्होंने कहा कि 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक नामांकन हुआ. नामांकन पत्रों की जांच 6 अक्टूबर को हुई. जांच के दौरान दो उम्मीदवारों का नामांन रद्द कर दिया गया. 

मुजफ्फरपुर: शिक्षक निर्वाचन तथा स्नातक निर्वाचन का मतदान 22 अक्टूबर को

प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार ने बताया कि विधान परिषद सीटों पर 22 अक्टूबर को सुबह 5 बजे से शाम के 8 बजे तक वोटिंग होगी. जिसकी गिनती 12 नवंबर को होगी और 14 नवंबर तक चुनावी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान कोविड के प्रोटोकाॅल का पालन करना होगा. धनबल को रोकने के लिए हर जिले में विशेष टीम का गठन किया गया है.

अधिकारी की पत्नी के खून से सने कपड़े और पेचकस की होगी जांच

आपको बता दें कि बिहार विधान परिषद की तिरहुत सीट के लिए जो उम्मीदवार मैदान में हैं उनमें भाजपा से नरेन्द्र प्रसाद मिश्र, सीपीआई से संजय कुमार सिंह, निर्दलीय आभा नाथ सिंह, अरुण कुमार सिंह निर्दलीय, कृष्ण मुरारी मिश्र निर्दलीय, निर्दलीय भूषण कुमार झा, विजय कुमार निर्दलीय, निर्दलीय विरेन्द्र कुमार, राकेश कुमार और शशिकुमार भी निर्दलीय उम्मीदवार हैं.

मुजफ्फरपुर: टिकट न मिलने से खफा नेता लड़ सकते है निर्दलीय चुनाव

इसके अलावा तिरहुत सीट के लिए स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू के देवेशचन्द्र ठाकुर, राष्ट्रीय जनता दल से मनीष मोहन, जनता राज विकास पार्टी से डॉ. मनोज कुमार, इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों में अनिल कुमार सिंह, अरुण कुमार जैन, असेश्वर राय, उत्तम पाण्डेय, एहतेशमुल हसन रहमानी, कौशल किशोर, देवेन्द्र साह, प्रणय कुमार और प्रेम कुमार पासवान शामिल हैं.

बिहार चुनाव में इस बार सड़क पानी और रोजगार का भी है चुनावी मुद्दा

आपको बता दें कि तिरहुट सीट के लिए 22 अक्टूबर को 185 मतदान केन्द्रों पर वोटिंग होगी. तिरहुत शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले में वोटिंग होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें