Bihar के Muzaffarpur में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, एक की आंख की रोशनी गई

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 8:24 AM IST
  • बिहार में कथित तौर से शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुजफ्फरपुर ​जिले के कांटी थाना क्षेत्र में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग बीमार बताए जा रहे हैं. एक व्यक्ति की आंख की रोशनी चली गई.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सभी की मौतें शराब पीने से हुई है.
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. बिहार में कथित तौर से शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर ​जिले के कांटी थाना क्षेत्र में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग बीमार बताए जा रहे हैं.  बीमार लोगों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है एक व्यक्ति की आंख की रोशनी चली गई. एक पीड़ित मानिकपुर नरोत्तम पंचायत के श्रीसिया व मानिकपुर गांव के हैं. परिजनों का आरोप है कि सबने पंचायत चुनाव के प्रत्याशी द्वारा बंटवाई गई शराब पी थी. यहां 15 नवंबर को मतदान होना है. पुलिस ने एक मुखिया प्रत्याशी समेत दो को गिरफ्तार किया है. परिजनों ने 2 मृतकों का आनन फानन में दाह संस्कार कर दिया. पुलिस ने तीन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा हैं.

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि  सभी की मौतें शराब पीने से हुई है. शराब जहरीली थी या नहीं यह रिपोर्ट आने पर पता चलेगा. पांच लोगों की मौत हुई है. जबकि आधा दर्जन लोग बीमार बताए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.  पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.मामले में कांटे थानेदार कुंदन कुमार और दो चौकीदारों को निलंबित किया गया है.

मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड में खुलासा, मिथाइल अल्कोहल का हुआ था इस्तेमाल

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि इस मामले में पुलिस निरीक्षक सह थानाप्रभारी कुंदन कुमार, चौकीदार नागेंद्र पासवान, चौकीदार मोहम्मद इस्लाम को निलंबित कर दिया गया है.इलाके में चर्चा है कि शराब पार्टी के बाद सभी की तबीयत बिगड़ी गई थी. कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों द्वारा इलाके में प्रचार-प्रसार जोरों पर है. इसी दौरान शराब की पार्टी हुई थी. फिलहाल पुलिस इलाके में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बीमार हुए लोगों के परिजनों से पूछताछ कर रही है.

 

बिहार में शराब पीने से कितनी मौतें

मुजफ्फरपुर के कांटी में शराब पीने से 5 की मौत और एक की आंख की रोशनी गायब हो गई, सरैया मे 6  की मौत, सकरा में 2 मौत और एक की आंख की रोशनी गायब, कटरा में 5  की मौत, मनिहारी में 5 मौत, गोपालगंज के मोहम्मदपुर तुरहा टोला में 21 मौतें, बेतिया के नैतन दक्षिण   टेल्हा में 16 मौतें और 4 की आंख की रोशनी गायब, वहीं समस्तीपुर की बात करें तो पटोरी में 8 मौतें और 5 की आंख की रोशनी गायब हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें