मुजफ्फरपुर की IPS गगनदीप करेंगी सुशांत मामले की जांच, जानिए कौन है सीबीआई डीआईजी

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 05:37 PM IST
सुशांत सिंह राजपूत मामले की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी मुजफ्फरपुर की बेटी गगनदीप सिंह के हाथ में चली गई है. गगनदीप सिंह फिलहाल सीबीआई में डीआईजी के पद पर हैं.
आईपीएस गगनदीप सीबीआई डीआईजी के पद पर हैं.

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच मुजफ्फरपुर की गगनदीप सिंह गंभीर के हाथ में चली गई है. 2004 वर्ष के गुजरात कैडर की आईपीएस गगनदीप ने इससे पहले भी कई हाई प्रोफाइल और गंभीर मामलों की जांच कर चुकी हैं. गगनदीप सीबीआई में डीआईजी के पद पर तैनात हैं. 

देश की तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारी गगनदीप का जन्म मुजफ्फरपुर का है. गगनदीप को सुशांत का केस मिलने से लोगों में हर्ष है. गगनदीप के पिता समेत कई लोगों ने कहा कि बिहार के बेटे सुशांत की हत्या या आत्महत्या को सुलझाने का मामला बिहार की बेटी को मिला है. गगनदीप पिछले डेढ़ साल से सीबीआई में तैनात हैं. 

मुजफ्फरपुर समेत 5 स्टेशनों पर होगी एयरपोर्ट जैसी सुविधा, निजीकरण संभव

देश की नामी आईपीएस अधिकारी गगनदीप ने कई चर्चित घोटले सहित मामलों की जांच की है. उन्होनें मुजफ्फरपुर से स्कूली शिक्षा ली है. इसके बाद पंजाब विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की है. गगनदीप राजकोट सहित कई जिलों में एसएसपी रह चुकी हैं. 

मुजफ्फरपुर में सकरा पुलिस पर जानलेवा हमला छापेमारी, 14 आरोपी गिरफ्तार

सुशांत सिंह राजपूत मामले की आर्थिक पहलू से जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने रिया की संपत्ति को खंगालना शुरू कर दिया है. रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ भी शुरू कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें