मुजफ्फरपुर में तीन दिन के बच्चे ने पास की आठवीं क्लास! हैरान कर देगा ये मामला

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 01:55 PM IST
  • मुजफ्फरपुर की अनोखी पाठशाला में पैदा होते ही बच्चे ने आठवीं कक्षा पास कर ली है. बिहार के इस अजीबो-गरीब मामले में एक स्कूल ने छात्र के टीसी पर उसकी जन्म तिथि के तीन दिन बाद का स्कूल पास सर्टिफिकेट बना दिया.
मुजफ्फरपुर में तीन दिन के बच्चे ने पास की आठवीं क्लास.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में एक ऐसा अजीबो-गरीब मामला सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. बच्चे ने पैदा होने के तीन दिन में ही आठवीं पास कर ली है. यह मामला मुजफ्फरपुर के मीनापुर के एक माध्यमिक विद्यालय से मिला है जहां एक आठवीं के छात्र प्रिंस कुमार के टीसी दिया गया है. जिसमें छात्र की बर्थ डेट यानी जन्म तिथि 20 मार्च 2007 बताई गई है और स्कूल ने उसे 23 मार्च 2007 का ही आठवीं पास का टीसी दे दिया है. स्कूल की इस गलती पर जब परिजनों की नजर गई तो उनके भी होश उड़ गए.

बच्चे के अभिभावक जब गोसाईदास टेंगरारी स्कूल सर्टिफिकेट में सुधार कराने के लिए गए तो वहां की हेड मास्टर रंजना कुमारी ने उन्हें डांट फटकार कर भगा दिया और टीसी में गलती को सुधारने से भी मना कर दिया.  

बिहार के छात्र पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई,जानें कैसे और किस काम के मिलेंगे पैसे

स्कूल की इस गलती से बच्चे के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है. वहीं जब यह मामला सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया. मामले के सामने आने पर जिला शिक्षा अदिकारी अब्दुल एस. अंसारी ने एक्शन लेते हुए कहा यह लापरवाही नहीं है बल्कि स्लिप ऑफ पेन है. इस गलती को जल्द ही सुधार लिया जाएगा. 

महाराष्‍ट्र से आने वाले बिहार के लोगों की पटना स्टेशन पर पहले जांच फिर एंट्री

स्कूल की लापरवाही को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. लापरवाही के बाद जिस तरह से छात्र के परिजनों के साथ व्यवहार किया गया उसने प्रशासन को सवालों के घेरे में ला दिया है. 

बिहार पंचायत चुनाव में देरी तय, EVM खरीद मामला ना सुलझा तो टलेंगे ये इलेक्शन भी 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें