बारिश से मुजफ्फरपुर का हाल बेहाल, पानी से डूबी सड़कें, घरों से निकलना दुश्वार

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 10:43 AM IST
  • भारी बारिश बिहार के मुजफ्फरपुर का बुरा हाल होता दिख रहा है. रविवार के दिन यहां तेज बारिश हुई जिसके चलते बाजार से लेकर मोहल्लों में बुरी तरह से पानी भर गया है. मंजर ऐसा है कि लोग डर के कारण अपने घरों से आवश्यक सामान तक नहीं ला पा रहे हैं.
भारी बारिश से लबालब रहा मुजफ्फरपुर शहर

मुजफ्फरपुर. बारिश होने से एक तरफ जहां मौसम सुहाना हो जाता है. वही, दूसरी तरफ कई जगहों पर लबालब पानी भर जाता है. ऐसे में लोगों को काफी परेशानी होती है. इन दिनों अधिक बारिश होने के चलते भी कई जगहों पर बाढ़ का खतरा तक मंडरा रहा है. बिहार में इस वक्त कैसी स्थिति बनी हुई है इस बात को हम सभी जानते हैं. भारी बारिश के चलते बिहार के मुजफ्फरपुर में तो अलग ही मंजर देखने को मिल रहा है. शहर में रविवार की सुबह काफी तेज बारिश हुई जिसकी वजह से बाजार से लेकर मोहल्लों में जबरदस्त तरीके से पानी भर गया. वैसे जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 15 दिनों से स्मार्ट सिटी कही जाने वाली मुजफ्फरपुर में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है.

इस वक्त मुजफ्फरपुर से पानी निकालने में नगर निगम पूरी तरह से फेल होता दिखाई दे रहा है. पानी भरा होने के चलते रेलवे ट्रैक के नीचे कल्वर्ट से लेकर सभी आउटलेट जाम पड़े हैं, जिसके चलते मोहल्लों से लेकर मेन रोड्स पर पानी तक अटका हुआ है. मिठनपुरा, बेला, बीबीगंज जैसे इलाकों में जलजमाव के कारण जरूरी सामान लेने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. साथ ही मोतीझल, स्टेशन रोड, कल्याणी के मेन बाजार का बिजनेस पूरी तरह से इससे प्रभावित है.

बिहार में 16 अगस्त से एक से आठवीं तक खुल जाएंगे स्कूल, फुल गाइडलाइंस

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इस साल जून के महीने में लगभग दोगुना बारिश हुई है. इसके चलते उत्तर बिहार के 11 जिले प्रभावित हुए हैं. साथ ही अगस्त के पहले हफ्ते में अभी 15 जिले प्रभावित हैं. कुल मिलाकर 26 जिले इससे प्रभावित हुए हैं. बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के लिए सरकार हर तरह के प्रयास को करने में जुटी इसकी जानकारी खुद सीएम नीतीश कुमार ने दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें