पंचायत चुनाव: मुजफ्फरपुर में मतगणना स्थल में बदलाव, अब RDS और साइंस कालेज में होगी गणना

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 10:46 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव में मुजफ्फरपुर निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) प्रणव कुमार ने जिला मतगणना स्थल में बदलाव करने का फैसला किया है. तिरहुत शारीरिक प्रशिक्षण कालेज में होने वाली वोटों की गिनती अब आरडीएस और महेश प्रसाद सिन्हा साइंस कॉलेज में होगी. इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है.
मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव के मतगणना स्थलों में बदलाव किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार में पंचायत चुनाव के तैयारियां जोरो पर चल रही है. चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष से कराने के लिए बिहार निर्वाचन आयोग जुट गया है. पंचायत चुनाव के लिए मतगणना को लेकर मुजफ्फरपुर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना स्थलों में बदलाव करने का फैसला किया है. अब पंचायत चुनाव की मतगणना तिरहुत शारीरिक प्रशिक्षण कालेज की जगह महेश प्रसाद सिन्हा साइंस कालेज एवं आरडीएस कालेज में होगी. इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राज्य निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेज दिया है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) प्रणव कुमार के द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार, अब मतगणना स्थलों को निर्धारण कम और ज्यादा वोटों के आधार पर किया गया है. जानकारी के अनुसार, अधिक पंचायतों की संख्या वाले प्रखंडों के वोटों की सख्या आरडीएस कालेज में होगी. इसी तरह कम संख्या वाले प्रखंडों के वोटों की गिनती साइंस कालेज में होगी. इसके अलावा जिस चरण में सिर्फ एक प्रखंड का चुनाव होगा उसकी मतगणना भी आरडीएस कालेज में होगी.

मुजफ्फरपुर में बेखौफ अपराधी: दिन दहाड़े गोली मारकर दो बदमाशों ने लूटी बाइक

मतगणना स्थलों की सूची

मिली जानकारी के अनुसार, सरैया 29 सितंबर को होने वाली वोटो की गिनती 01-02 अक्टूबर आरडीएस कालेज में होगी. वहीं 29 सितंबर को मड़वन में होने वाले वोटो की गणना 01-02 अक्टूबर को एमपी साइंस कालेज में होगी. इसके अलावा मडवन 29 सितंबर, मुरौल आठ अक्टूबर, बोचहां 20 अक्टूबर के पंचायत चुनाव की गिनती क्रमश: 01-02 अक्टूबर, 10-11 अक्टूबर, 22-23 अक्टूबर को एमपी साइंस कालेज में होगी. वहीं सकरा आठ अक्टूबर, मुशहरी 20 अक्टूबर, कुढऩी 24 अक्टूबर को होने वाली वोटों की गिनती कमश: 10-11 अक्टूबर, 22-23 अक्टूबर, 26-27 अक्टूबर को आरडीएस कालेज में होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें