बिहार पंचायत चुनाव: राज्य के 10 लाख नए वोटरों के नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 11:57 AM IST
  • राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के बावजूद अभी तक राज्य के कुछ जिलों में नए वोटरों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने का काम शुरू नहीं हुआ है. जिसमें मुजफ्फरपुर, पश्चिन चंपारण, समस्तीपुर समेत कई जिले शामिल हैं.
बिहार पंचायत चुनाव 2021

मुजफ्फरपुर: बिहार में होने वाले आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से बड़ी लापरवाही सामने आई है. बता दें पंचायत चुनाव के लिए अंतिम रूप से प्रकाशित हुई मतदाता सूची में अभी भी राज्य के लगभग 10 लाख से ज्यादा नए वोटरों के नाम शामिल नहीं हो सके हैं. सिर्फ मुजफ्फरपुर जिले के 71 हजार से ज्यादा नए वोटरों के नाम पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में शामिल होने हैं.

आपको बता दें कि 15 फरवरी को प्रकाशित मतदाता सूची में 15 लाख से ज्यादा नए वोटरों का नाम जोड़ा गया. वहीं, पंचायत चुनाव के लिए 19 फरवरी को जारी की गई वोटर लिस्ट में इन वोटरों का नाम शामिल नहीं किया गया. मामले की जानकारी होने पर राज्य निर्वाचन आयोग ने इन सभी नए वोटरों का नाम पंतायत वोटर लिस्ट में जोड़ने का आदेश दिया.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 150 व चांदी 840 रुपए चमकी, मंडी भाव

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के बावजूद अभी तक राज्य के कुछ जिलों में नए वोटरों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने का काम शुरू नहीं हुआ है. जिसमें मुजफ्फरपुर, पश्चिन चंपारण, समस्तीपुर समेत कई जिले शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक 15 लाख 70 हजार नए वोटरों में से अबतक सिर्फ 5 लाख 8 हजार वोटरों के नाम ही पंचायत मतदाता सूची में जुड़े हैं.

पेट्रोल डीजल 17 मार्च का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बढ़े तेल के दाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें