बिहार पंचायत चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर DM की कड़ी कार्रवाई, 6 दबंगो को किया जिलाबदर

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 1:18 PM IST
  • बिहार पंचायत चुनाव 2021 से पहले मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने छह और दबंगों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट CCA लगा दिया हैं. साथ ही उन्हें सप्ताह में तीन दिन थाने में हाजिरी लगाने का भी आदेश दिया गया है. इसके अलावा उन्हें मतदान और मतगणना के दिन थाने में ही रहने का भी आदेश दिया गया है.
बिहार पंचायत चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर DM की कड़ी कार्रवाई, 6 दबंगो को किया जिलाबदर

मुजफ्फरपुर. जल्द ही बिहार पंचायत चुनाव 2021 होने वाले है. इसको लेकर तैयारी भी चल रही है. इसी बीच मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी श्रवण कुमार ने आपराधिक छवि रखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत डीएम ने और 6 दबंगों के खिलाफ क्राइम कंट्रोल एक्ट CCA  के तहत कार्रवाई की है. जिसमें मीनापुर थाना क्षेत्र के पांच और मुसहरी थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति शामिल है. डीएम द्वारा लगाए गए सीसीए एक्ट के तहत इन सभी को सप्ताह में 3 दिन थाने में हाजिरी देनी होगी. वहीं अगर उन्होंने इसका पालन नहीं किया तो ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है.

मुजफ्फरपुर जिला अधिकारी ने यह कार्रवाई पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के उद्देश्य से किया है. वहीं यह कार्रवाई आपराधिक छवि वाले लोगों के ऊपर की जा रही है. अभी तक कुल 13 लोगों के ऊपर यह कार्यवाही की जा चुकी है. जिसमें इससे पहले 7 लोगों के ऊपर मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी कार्रवाई कर चुके हैं.

जब रातों रात बुजुर्ग बन गया करोड़पति, वृद्धा पेंशन चेक कराने गया तो खाते में मिला 52 करोड़

मुजफ्फरपुर डीएम ने दबंगों के ऊपर लगाने के आदेश में कहा कि जेल के बाहर रहते हुए यह सभी स्थानीय राजनीतिक गतिविधियों में शामिल हो गए हैं. जो मतदाताओं को प्रभावित कर सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इन दबंगों के डर से स्थानीय लोग इनके खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत नहीं कर पाते है. साथ ही नहीं अभी बताया कि पंचायत चुनाव में विधि व्यवस्था एवं शांति को भंग होने के खतरे को देखते हुए उनके ऊपर इसलिए की धारा तीन के तहत कार्रवाई की जाती है.

इनपर हुई कार्रवाई

मेरापुर थाना क्षेत्र से विजय राज और राजू राय है जिन्हें बरूराज थाना में हाजिरी देनी है. साथ ही नवल राय को कुढ़नी, राधे-राधे उर्फ राधेश्याम को तुर्की ओपी, पप्पू राय को बेनीबाद ओपी में हाजरी देनी होगी. साथ ही बिंदु कुमार को बरुराज थाना में हाजिरी देनी होगी. डीएम ने इन सभी के ऊपर सीसीए की कार्रवाई करते हुए कि इन्हें मतदान के दिन संबंधित थाना में ही रहना होगा. मतदान की इच्छा व्यक्त करने पर उनकी मदद किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें