11 साल बाद आई खुशखबरी! बिहार के सभी जिलों में जल्द शुरू होगी होमगार्ड भर्ती

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 3:02 PM IST
  • बिहार में एडीजी पुलिस मुख्यालय जे एस गंगवार ने सभी जिलों को एसपी को निर्देश दिया है कि 11 साल से लंबित बिहार पुलिस होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.
11 साल बाद पूरी होगी बिहार पुलिस में होमगार्ड की भर्ती.( सांकेतिक फोटो)

मुजफ्फरपुर. बिहार के युवाओं के लिए 11 सालों बाद खुशी की खबर आई है. लंबे इंतजार के बाद बिहार पुलिस ने राज्य में होमगार्ड की भर्ती प्रकिया पूरी करने का फैसला किया है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने मुजफ्फरपुर सहित राज्य के सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया है कि जिलों में गृहरक्षकों(Bihar police home guard) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जल्द से जल्द का एनरॉयलमेंट तैयार किया जाए, जिससे भर्ती प्रकिया और समय न लग सकते है. आपको बता दें कि साल 2011 में बिहार में होमगार्ड की बहाली के लिए आवेदन मांगे थे.

एडीजी पुलिस मुख्यालय जे एस गंगवार ने मुजफ्फरपुर सहित सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया है कि वह जल्द ही उम्मीदवारों का एनरॉयलमेंट तैयार करें. जानकारी के अनुसार, भागलपुर में 16000, बांका में 10600 और नवगछिया में 8500 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था सर्वाधिक आवेदन पटना जिले में लगभग 55000 आवेदन आए थे. भागलपुर में होमगार्ड के वरीय समादेष्टा त्रिलोकनाथ झा ने बताया 29 जिलों में होमगार्ड जवानों की नियुक्ति होनी है. बिहार के कुछ छोटे जिलों में यह प्रकिया पूरी हो गई है तो वहीं कुछ जिलों में इससे जल्द से जल्द पूरा करना का निर्देश दिया गया है.

बिहार: कोर्ट के अंदर थानेदार ने जज पर तानी पिस्टल, भीड़ ने पुलिस अफसर को पीटा

एडीजी ने कहा है कि नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित एलॉटमेंट अभी तक नहीं बनाने वाले जिलों के एसपी के सियार को यह देगा जाएगा कि उन्होंने गृह रक्षकों का अलॉटमेंट कराया है या नहीं. अलॉटमेंट का कार्य को जिले के डीएम, एसपी और होमगार्ड के जिला समादेष्टा को मिलकर करना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें